Home World Breaking News Cheap Flights Cheap Hotels Deals & Coupons Cheap Web Hosting Education Notes EBooks Pdf Mock Test FilmyBaap Travel Tips Contact Us Advertising More From Zordo

'ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी' पंडित की इस बात को Smriti Irani ने किया गलत साबित, TV से Parliament तक हैं सुपरस्टार

1 month ago 52



Smriti Irani Birthday: बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज बर्थडे है। उनका जन्म 23 मार्च, 1976 को दिल्ली में हुआ था। पॉलिटिक्स में आने से पहले स्मृति टेलीविजन की दुनिया में काम कर चुकी हैं। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में तुलसी का रोल स्मृति ईरानी ने ही निभाया था। इससे उन्हें घर घर में पहचान मिली। हालांकि, ये सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था।

स्मृति ईरानी ने पंडित की भविष्यवाणी को किया गलत


स्मृति ईरानी जब छोटी थी तब उनके माता-पिता ने घर पर एक पंडित को बुलाया था। पंडित ने स्मृति ईरानी की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी। इसका कुछ नहीं होगा। फिर क्या स्मृति ने अपनी मेहनत और लगन से पंडित की उस भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिखाया।

स्मृति ईरानी ने मिस इंडिया पीजेंट में लिया था हिस्सा


स्मृति अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आ पहुंची। यहां उन्होंने मिस इंडिया पीजेंट कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया, लेकिन वो टॉप 9 तक नहीं पहुंच पाईं। फिर स्मृति ने मीका सिंह के साथ एल्बम सावन में लग गई आग के सॉन्ग में नजर आईं। इसके बाद स्मृति ईरानी को क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में काम करने का मौका मिला। हालांकि, एकता कपूर ने स्मृति को पहले रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन बाद में एक पंडित ने उन्हें स्मृति को लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट करने की सलाह दी। इसके बाद स्मृति शो के लिए काफी लकी भी साबित हुईं।

smriti_irani_tv_serial.jpg

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उन्हीं के घर में हराया


स्मृति ईरानी का पॉलिटिकल करियर 2003 में हुआ था, जब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता अपनाई और दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। इसके बाद 2011 में स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद चुनी गईं। फिर 2019 में बीजेपी ने उन्हें राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से आम चुनाव में उतारा। इसमें स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में हराया था।

smriti_irani_amethi.jpg
Read Entire Article