Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

Twitter ने लिमिट रिप्लाई फीचर को किया लाॅन्च, अब यूजर्स अपने ट्वीट पर लगा सकेंगे ज्यादा प्राइवेसी; जानिए इस फीचर को कैसे इस्तेमाल करना है

1 month ago 10

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ट्विटर ने वैश्विक स्तर पर एक नया फीचर जारी किया है। ये फीचर उन लोगों के लिए बेहद फ़ायदेमंद साबित होगा जो ट्विटर पर ऑनलाइन बुलिंग की वजह परेशान रहते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर के खुद अपने अकाउंट को कंट्रोल कर सकेंगे। यानी अब यूजर तय करेगा कि कौन उनके ट्वीट्स का जवाब दे सकता है और उनकी बातचीत में शामिल हो सकता है।

बातचीत की यह सेटिंग्स सभी लोगों के लिए है

कंपनी ने कहा है कि ये फीचर कन्वर्सेशन में लोगों को ज़्यादा कंट्रोल देने के लिए लाया जा रहा है। ट्विटर द्वारा जारी रिलीज में बताया गया है कि ये नई सेवा iOS,एंड्रायड और twitter.com पर ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने कुछ सिंपल स्टेप्स बताए हैं, जिनकी मदद से आप ट्विटर को समझ सकते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है। आइए जानते हैं नया फीचर कैसे काम करेगा-

कैसे चुनें आपके ट्वीट का जवाब कौन दे सकता है?

twitter.com, iOS या एंड्रायड के लिए twitter.com या ट्विटर से, कम्पोज ट्वीट बटन पर टैप करेंयह चुनने के लिए कि कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:

यह चुनने के लिए कि नीचे लिखें तीनों में से कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:

सभी लोगवे जिन्हें आप फॉलो करते हैंकेवल वे लोग जिनको आप मेंशन करते हैं

एक बार अपनी सेटिंग को पूरा करने के बाद, अपना ट्वीट लिखें और पोस्ट करने के लिए ट्वीट पर क्लिक या टैप करें

नोट: जो लोग आपके ट्वीट का उत्तर नहीं दे सकते हैं, वे अभी भी आपके ट्वीट्स को देख, रीट्वीट और शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा, एक बार जब आप एक ट्वीट पब्लिश कर देते हैं, तो आप उस विशेष ट्वीट की रिप्लाई सेटिंग्स को नहीं बदल सकते हैं।

कैसे चुनें: आप किसे जवाब दे सकते हैं-

कंपोज स्क्रीन से, आप उन बातचीत में लोगों को देख सकते हैं, जिन्हें आप जवाब देंगे. Replying to… पर क्लिक करें, जिससे एक एडिटिंग स्क्रीन आएगी, जिसमें उन लोगों की लिस्ट होगी जो बातचीत का हिस्सा बन सकते हैं। बातचीत में शामिल 50 लोगों तक के नाम दिखाई देंगे।

लोगों को कन्वर्सेशन में जोड़ना : एडिटिंग स्क्रीन को बंद करने के लिए नीचे स्वाइप करें, और उनके यूजरनेम अपने ट्वीट में लिखें।लोगों को कन्वर्सेशन से निकालना : लोगों को बातचीत की लिस्ट में से निकालने के लिए, चेक मार्क आइकान पर क्लिक या टैप करें। एक बार, जब किसी को अन सलेक्ट कर दिया जाता है तो चेक मार्क आइकान का निशान हट जाएगा।ब्लॉक किए गए अकाउंट : जो एकाउंट आपने ब्लॉक कर रखे हैं, वे आपको रेसिपिएंट की लिस्ट में दिखेंगे, और यह दिखाई होगा कि आपने उन्हें ब्लॉक किया हुआ है। एडिटिंग स्क्रीन से, आप चेक मार्क आइकान पर क्लिक या टैप करके, ब्लॉक किए गए एकाउंट्स को कन्वर्सेशन से निकालने को सिलेक्ट कर सकते हैं।

ट्विटर पर किसी कन्वर्सेशन के पार्टिसिपेट को कैसे देखें-

आप अपनी होम टाइमलाइन, प्रोफाइल पेज, नोटिफिकेशंस या ट्वीट डिटेल में आपके द्वारा किए गए ट्वीट्स की बातचीत के पार्टिसिपेट को देख सकते हैं। पार्टिसिपेट के नाम, बायो और /@usernames देखने के लिए-

Replying to…पर टैप या क्लिक करेंयहां से आप उन सभी को देख सकते हैं जो इस रिप्लाई में शामिल हैं। आप इस लिस्ट में शामिल लोगों को फॉलो या अन फॉलो भी कर सकते हैं।जैसे आप किसी ट्वीट के लिए कुल लाइक्स और रीट्वीट देख सकते हैं, वैसे ही आप रिप्लाई काउंट से यह भी देख सकते हैं कि कितने लोग कन्वर्सेशन में भाग ले रहे हैं। आपको reply icon (रिप्लाई आइकन) के पास एक नंबर दिखाई देगा, जो बताती है कि मूल ट्वीट को कितने डायरेक्ट रिप्लाई मिले हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ये फीचर उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा जो ट्विटर पर ऑनलाइन बुलिंग की वजह परेशान रहते हैं।
Read Entire Article