Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

Truecaller लाया कमाल का फीचर, पता चल जाएगा किस वजह आया है कॉल

1 month ago 12

जब किसी अनजान (Unknown) नंबर से कॉल आता है तो आपको पता नहीं होता है कि यह कॉल कौन कर रहा है और क्यों कर रहा है। पिछले कुछ समय से स्पैम कॉल्स में भी काफी वृद्धि हो गई है। ऐसे में कॉलर आईडी एप Truecaller भारत में काफी लोकप्रिय हो रही है। इस एप के जरिए पता जल जाता है कि आपको कौन कॉल कर रहा है। साथ ही यह एप Spam नंबर्स को भी डिस्प्ले करती है। स्पैम कॉल्स को आप नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन कई बार अनजान नंबर से कुछ जरूरी कॉल्स भी आती हैं, जो आप मिस कर देते हैं। अब Truecaller इस समस्या के लिए समाधान लेकर आया है। दरअसल,Truecaller एक ऐसा फीचर लाया है, जिसके जरिए आपको पता चल जाएगा कि यह पता जाएगा कि कॉलर आपको किस वजह से कॉल कर रहा है।

Call Reason फीचर
Truecaller के इस नए फीचर का नाम Call Reason है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल कर रहें, जिसके पास आपको नंबर सेव नहीं है तो Truecaller के इस नए फीचर के जरिए आप उसमें कॉल करने के कारण बता सकते हैं। ऐसे में जब आप उसे कॉल करेंगे तो उसकी स्क्रीन पर कारण भी जाएगा कि आप उसे क्यों कॉल कर रहे हैं। कॉल करने की वजह जानकर सामने वाला व्यक्ति आपके कॉल को स्पैम न समझकर उसे पिक कर लेगा।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

truecaller.png

Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए
कॉल रीजन के अलावा शेड्यूल SMS फीचर भी जारी किया गया है। यह फीचर यूजर्स को इवेंट, मीटिंग्स आदि के बारे में रिमाइंड कराएगा। Truecaller के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर रिशीत झुनझुनवाला ने नए फीचर को लॉन्च करते हुए कहा कि वे इस नए शेड्यूल SMS और SMS ट्रांसलेट फीचर को लॉन्च करके काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि Truecaller का यह नया फीचर यूजर्स के लिए इनोवेटिव कम्युनिकेशन्स के आयाम होंगे। Truecaller का यह नया फीचर इसी बुधवार से Android और iOS यूजर्स के लिए रोल आउट हो जाएगा।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

यह स्टेप करना होगा फॉलो
Truecaller के दूसरे नए फीचर ट्रांसलेट SMS फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी SMS को ट्रांसलेट कर सकते हैं। खास बात यह है कि ऐसा करने के लिए यूजर को एप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। यूजर को इन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए फोन की सेटिंग्स में जाकर Truecaller को डिफॉल्ट कॉलिंग और SMS एप के लिए सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप Truecaller के इन फीचर्स को यूज कर पाएंगे।

Read Entire Article