Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

School Re-open in Mumbai: बीएमसी ने की बड़ी घोषणा, मुंबई में इस साल नहीं खोले जाएंगे स्कूल

5 days ago 10

School Re-open in Mumbai: बीएमसी ने स्कूलों को खोले जाने को लेकर बड़ी घोषणा की है। मुंबई में स्कूल इस साल के अंत (31 दिसंबर) तक बंद रहेंगे। इससे पहले स्कूलों को 23 नवंबर से फिर से खोलने का...

 बीएमसी ने की बड़ी घोषणा, मुंबई में इस साल नहीं खोले जाएंगे स्कूल

School Re-open in Mumbai: बीएमसी ने स्कूलों को खोले जाने को लेकर बड़ी घोषणा की है। मुंबई में स्कूल इस साल के अंत (31 दिसंबर) तक बंद रहेंगे। इससे पहले स्कूलों को 23 नवंबर से फिर से खोलने का फैसला किया गया था। महानगर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को फिलहाल नहीं खोलने का निर्णय किया गया है। महाराष्ट्र के अन्य शहरों में स्कूल स्थानीय परिस्थितियों और मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तय कार्यक्रम के अनुसार फिर से खुल सकते हैं। महाराष्ट्र में स्कूल मार्च से अभी तक बंद हैं। दिवाली की छुट्टियों के बाद 23 नवंबर से नवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल फिर से खोलने की तैयारी थी।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, ''कोविड-19 के मामले शहर में बढ़ रहे हैं। कुछ स्कूलों को महामारी के बीच जांच और पृथकवास सुविधाओं के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। संक्रमण को और अधिक फैलने से रोकने के लिए हमने स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला किया है।''

गत 16 नवंबर को कोविड-19 के 409 नए मामले सामने आये थे, जो अप्रैल के बाद से एक दिन में सबसे कम मामले थे। उसके बाद शहर में 17, 18 और 19 नवंबर को क्रमशः क्रमशः 541, 871 और 924 नये मामले सामने आये थे।

स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''अगर स्थानीय स्थितियां अनुकूल हों तो, राज्य के अन्य हिस्सों में स्कूलों को 23 नवंबर से फिर से खोला जा सकता है।"

उन्होंने कहा कि अगर कोई मामला नहीं है या संक्रमण के बहुत कम मामले हैं, तो स्थानीय अधिकारियों जैसे नगरपालिका आयुक्त या जिला कलक्टरों को स्कूलों को फिर से खोलने का अधिकार दिया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की थी कि स्कूल 23 नवंबर से सभी कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ नवीं से बारहवीं कक्षा के लिए फिर से खुलेंगे।

Education News education news in hindi higher education news School Re-open in Mumbai

Read Entire Article