Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

SBI घर बैठे दे रहा Personal Loan, मोबाइल के जरिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

2 days ago 3
Ads By Rclipse

नई दिल्ली।
How to Get Personal Loan From SBI: कोरोना वायरस और लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) में अगर आपको भी आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है, तो आपके लिए पर्सनल लोन ( Personal Loan Details ) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI Personal Loan ) अपने ग्राहकों को घर बैठे पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है।

यानी की आप घर बैठे पर्सनल लोन के लिए आवेदन ( Apply For Personal Loan in SBI ) कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको एसबीआई का ग्राहक होना जरूरी है। इसके बाद आप घर बैठे ऑनलाइन प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको एसबीआई के मोबाइल ऐप से आवेदन करना होगा।

मोबाइल ऐप से लोन की सुविधा ( SBI YONO App )
बता दें कि एसबीआई केवल 4 आसान स्टेप्स में आपको लोन की सुविधा देता है। आप अपनी सहूलियत के अनुसार 24X7 में कभी भी लोन ले सकते हैं। इसके लिए ग्राहक SBI के YONO ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

SMS से पता करें लोन की योग्यता
SBI ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि लोन के लिए अपनी योग्यता को SMS के जरिए जान सकते हैं। इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL को 567676 पर एसएमएस करना होगा। इसके बाद बैंक आपको कुछ मापदंडों के आधार पर लोन की जानकारी देगा।

ऐसे करें आवेदन
बता दें कि SBI के YONO ऐप के जरिए लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। खास बात है कि इस लोन की प्राइसिंग फीस काफी कम है। इसके लिए आपको लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता, आपको इंस्टेंट लोन मिल सकता है। इसके अलावा किसी भी तरह के फिजिकल डॉक्यूमेंट की भी जरूरत नहीं है।

लोन लेने के लिए सबसे पहले YONO ऐप को डाउनलोड कर लें। इसके बाद अपने यूजर डिटेल के जरिए लॉग इन करें। फिर Avail Now ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर लोन की अवधि और राशि को सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद बैंक आपको लोन को लेकर सार जानकारी उपलब्ध करा देगा।

Read Entire Article