Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Zordo


RRB NTPC Result 2019: कल जारी होंगे आरआरबी एनटीपीसी CBT-1 के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

1 week ago 16

RRB NTPC सीईएन 01/2019 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित की गई थी। ये परीक्षा सात चरणों में आयोजित की गई थी जिसमें 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

Updated: January 14, 2022 03:56:26 pm

रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB NTPC के सीईएन 01/2019 परीक्षा का परिणाम 15 जनवरी को जारी करेगा। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी किए जाने वाले इस परिणाम को इसकी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर देख सकते हैं। इस परीक्षा के लिए फाइनल Answer Key भी रिजल्ट के साथ जारी होने की संभावना है। रेलवे ने इस बार वैकेंसी भी बढ़ाई है, ओर CBT-2 की परीक्षा के लिए तारीख भी जारी कर दिए हैं। ये परीक्षा पिछले साल दिसम्बर माह में 7 चरणों में आयोजित की गई थी। इसके नतीजों में जो उम्मीदवार पास होगा उसे ही उसे ही CBT-2 की परीक्षा देने का अवसर मिलेगा।

NTPC

CBT-1 Result

कैसे चेक करें परिणाम

1. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं
2. अपने रोल नंबर और जन्म तिथि से लॉगिन करे।
3 . RRB NTPC रिजल्ट के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाईट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
4 . अपने RRB क्षेत्र को चुनें।
5. अब अपनी डिटेल्स खाली जगह पर भरें
6 . अब अपना रिजल्ट और स्कोर बोर्ड कार्ड डाउनलोड करें।

कब हुई थी परीक्षा?आरआरबी एनटीपीसी सीईएन 01/2019 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित की गई थी। ये परीक्षा सात चरणों में आयोजित की गई थी जिसमें 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: Job In Mprdc: सड़क विकास निगम में निकली 126 पदों पर भर्ती

कटऑफ कैसे किया जाएगा तयभारतीय रेलवे NTPC CBT1 कट-ऑफ अंक कई चीजों पर निर्भर करता है जैसे कुल रिक्तियां, कुल उम्मीदवार जो इस परीक्षा में उपस्थित हुए हैं। कटऑफ और रिजल्ट दोनों 15 जनवरी तक जारी होने की संभावना है।

एनटीपीसी 2019 के लिए वैकेंसी बढ़ीरेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने एनटीपीसी 2019 भर्ती के लिए रिक्तियों की कुल संख्या 35,208 से बढ़ाकर 35,281 कर दिया है। एक्स-सर्विसमैन की कुल वैकेंसीज में 10 प्रतिशत का संशोधन किया गया है।

रिजल्ट के बाद क्या होगी प्रक्रिया ?CBT-1 के नतीजों के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों के लिए CBT-2 की परीक्षा 14-18 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क वापसी की सुविधाजो छात्र इस परीक्षा में शॉर्टलिस्ट नहीं होंगे उनके शुल्क वापस किए जाएंगे। रेलवे भर्ती बोर्ड, एनटीपीसी ने पहले ही शुल्क वापसी के लिए उम्मीदवारों के लिए उनके बैंक खाते का विवरण जमा करने के लिए लिंक सक्रिय कर दिए थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना का बढ़ रहा संक्रमण, इधर नौकरी छोड़कर जा रहे डॉक्टर्स

newsletter

पत्रिका डेली न्यूज़लेटर

अपने इनबॉक्स में दिन की सबसे महत्वपूर्ण समाचार / पोस्ट प्राप्त करें

newsletter

अगली खबर

right-arrow

Read Entire Article