Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

NEET-UG 2020 का रिजल्ट स्थगित, अब 16 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

2 weeks ago 16

डिजिटल डेस्क। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET-UG 2020 का रिजल्ट स्थगित कर दिया है। NEET 2020 का रिजल्ट अब 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। इससे पहले NEET 2020 के रिजल्ट की तारीख 12 अक्टूबर रखी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए 13 सितंबर को हुई परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा NEET आयोजित करने की अनुमति दे दी। इस दौरान कोर्ट ने निर्देश दिए कि साथ ही, कोविड-19 संक्रमित या कंटेनमेंट जोन के कारण परीक्षा से वंचित उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने के बाद 16 अक्टूबर को रिजल्ट जारी किया जाए।

रिजल्ट जारी करने के साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस के लिए कॉलेज-वाइज कट-ऑफ भी जारी करेगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर अपने स्कोर चेक कर सकेंगे। इसके अलावा रिजल्ट से जुड़ी किसी भी तरह की अपडेट एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in पर जा कर देख सकते हैं। 

बता दें कि, NTA ने 13 सितंबर को NEET-UG परीक्षा का पहला राउंड आयोजित किया था, जिसके लिए 15.9 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था। वहीं रिजल्ट को लेकर एक्सपर्ट्स का मानना है कि, इस साल कट-ऑफ पहले के सालों की तुलना में ज्यादा रह सकता है, क्योंकि इस साल कैंडिडेट्स को तैयारी के लिए पहले से ज्यादा समय मिला। साथ ही, इस साल परीक्षा में बैठने वाले कैंडिडेट्स की संख्या भी पहले से ज्यादा है। इसके अलावा इस साल की नीट-यूजी परीक्षा में बीते सालों की अपेक्षा सरल प्रश्न पूछे गए थे।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.....NTA to release NEET Result 2020 scores on 16 Oct, special exam to be held on 14 Oct. ..
Read Entire Article