Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

MI vs KXIP Preview : कांटे का होगा मुकाबला, इस टीम का पलड़ा भारी, गेल पलट सकते हैं मैच का रुख

1 week ago 4

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 36वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब (Mumbai Indians vs Kings XI Punjab) के बीच रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबलों में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को हराया था।

अगर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मुकाबले की बात करें तो मुंंबई ने पंजाब को 48 रनों से करारी मात दी थी। पिछले मैंच में कप्तान रोहित शर्मा ने 70 रन और कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने भी तेज तर्रार पारी खेली थी। मुंबई के खिलाफ पंजाब अपना दूसरा मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने का प्रयास करेगी। बात करें के अंक तालिका तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस दूसरे स्थान पर पंजाब सबसे नीचे आठवें पायदान पर है।

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
क्विंटन डी कॉक चार मैचों में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। कोलकाता के खिलाफ डी कॉक को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। वह इस सीजन में 8 मैचों में 269 रन बनाकर मुंबई के टॉप स्कोरर हैं। वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने का प्रयास करेंगे।

केएल राहुल
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। अब तक वह चार अर्धशतक और एक शतक के दम पर इस सीजन में अब तक 448 रन बनाकर नंबर वन स्थान पर बने हुए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने पर राहुल ऑरेंज कैप होल्डर हैं। पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाने वाले राहुल इस मैच को अपनी टीम के पक्ष में करने का भरसक प्रयास करेंगे।

रोहित शर्मा
क्विंटन डी कॉक के बाद रोहित शर्मा मुंबई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। वह 8 मैचों में 243 रन बना चुके हैं। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच में रोहित ने मैच जीताउ पारी खेली थी। अब वह अपनी टीम को छठा मैच जीताने की पूरी कोशिश करेंगे।

मयंक अग्रवाल
आईपीएल सीजन 13 में सबसे ज्यादा रन वाले खिलाड़ियों की सूची में मयंक अग्रवाल दूसरे स्थान पर है। वह अब तक 382 रन बना चुके हैं, जिनके नाम एक शतक और दो अर्धशतक हैं। इस मैच में भी पंजाब के लिए तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत करना चाहेेंगे।

क्रिस गेल
इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाले क्रिस गेल ने अर्धशतक के साथ शानदार शुरुआत की है। उनके आने से पंजाब की बल्लेबाजी को काफी मजबूती मिली है। अब केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन खुलकर खेल पाएंगे।

वाइल्ड कार्ड

राहुल चाहर: राहुल चाहर ने कोलकाता के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। अगर वह आज भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो मुंबई के लिए मुश्किलें पैदा कर देंगे।

आंकड़े
—मुंबई ने इस ग्राउंड पर 4 मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।
—किंग्स इलेवन पंजाब ने इस ग्राउंड पर पांच खेले हैं, जिसमें से 2 जीते हैं और तीन मैच हारे हैं।

बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स
—रोहित शर्मा को आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे के लिए सिर्फ 21 रन ही चाहिए।
—क्विंटन डी कॉक को आईपीएल में 50 विकेट पूरे करने के लिए महज एक विकेट की जरूरत है।
—केएल राहुल को आईपीएल में 100 छक्के पूरे करने के लिए 4 छक्के लगाने की आवश्यकता है और 2500 रन पूरे करने के लिए 100 रन की जरूरत है।
—क्रिस गेल को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल में 1500 रन पूरे करने के लिए 89 रनों की जरूरत है।

Read Entire Article