Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

Laxmmi Bomb सहित इन 5 बॉलीवुड फिल्मों पर लग चुका है 'लव जिहाद' प्रमोट करने का आरोप

2 days ago 4

मुंबई। अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) की अपकमिंग फिल्म 'लक्ष्मी बम' ( Laxmmi Bomb ) का ट्रेलर जारी हो चुका है। इसके बाद सोशल मीडिया पर मूवी पर लव जिहाद को प्रमोट करने का आरोप लगाया गया है। कुछ लोग हिन्दू संस्कृति को गलत ढंग से दिखाए जाने का आरोप भी लगा रहे हैं। ऐसे ही आरोप पहले भी कई मूवीज पर लगाए गए हैं। आइए जानते हैं किन बॉलीवुड फिल्मों पर लगे ऐसे आरोप:

यह भी पढ़ें: मैंने कुछ चीजों से समझौता नहीं किया, इसलिए गंवानी पड़ीं 20-30 मूवीज- Mallika Sherawat

1. आमिर खान स्टारर 'पीके' ( Aamir Khan movie PK )

आमिर खान स्टारर ब्लॉकबस्टर मूवी 'पीके' पर भी लव जिहाद के आरोप लगाए जा चुके हैं। इसमें अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत के किरदारों के नाम और प्रेम प्रसंग दिखाए जाने को लेकर ऐसे आरोप जड़े गए। साथ ही मूवी पर धार्मिक भावनाओं पर प्रहार करने के आरोप भी लगाए गए। बता दें कि आमिर की दिसंबर 2014 में रिलीज इस मूवी ने देश और विदेश में जमकर बिजनेस किया था।


2. सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' ( Salman Khan Movie Bajrangi Bhaijaan )
सलमान खान स्टारर फिल्म 'बजरंगी भाईजान' पर विवाद इसके नाम की घोषणा के साथ ही खड़े हो गए थे। सोशल मीडिया पर फिल्म का टाइटल विवाद का विषय बन गया था। हालांकि निर्माताओं की ओर से लगातार कहा जाता रहा कि इसमें विवादित संदर्भ नहीं है। इसी के साथ फिल्म की थीम लव जिहाद होने के कयास चर्चा में रहे। इसी के चलते कबीर खान ने सफाई दी थी कि इस मूवी में ऐसा कुछ नहीं है। यह एक मसाला फिल्म होगी। जुलाई, 2015 में रिलीज हुई इस मूवी ने कमाई के रेकॉर्ड बनाए थे।

यह भी पढ़ें: Prabhas और सैफ अली की फिल्म 'आदिपुरुष' का बजट 400 करोड़, अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म!

3. सारा और सुशांत की 'केदारनाथ' ( Sara Ali and Sushant Singh Movie Kedarnath )

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की दिसंबर, 2018 में रिलीज फिल्म 'केदारनाथ' पर जमकर विवाद हुआ। देशभर के कई संगठनों ने फिल्म पर लव जिहाद को प्रमोट करने के आरोप लगाए। केस भी दर्ज हुआ। फिल्म में हिन्दू-मुस्लिम प्रेमी-प्रेमिका और इसकी पृष्ठभूमि केदारनाथ तीर्थ स्थल होने से विवाद बना रहा।


4. दीपिका पादुकोण की 'छपाक' ( Deepika Padukone Movie Chhapaak )

दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म अपने जबरदस्त कंटेंट और विवादों के कारण सुर्खियों में रही। इस मूवी पर सबसे पहले तब विवाद हुआ जब दीपिका जनवरी, 2020 में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए एक प्रदर्शन में शामिल हुई। मूवी रिलीज के चंद दिनों पहले लिए गए दीपिका के इस स्टैंड से कई लोग नाराज हुए। इसके बाद मूवी पर लव जिहाद का आरोप भी लगा। लोगों ने फिल्म को देखने और नही देखने को लेकर बकायदा अभियान चलाए। टिकट कैंसिल और उपलब्ध करवाने की मुहिम भी इस दौरान देखी गई।

यह भी पढ़ें: जिस गंभीर बीमारी के लिए दुनियाभर के डॉक्टर्स ने बता दी थी सर्जरी, अनिल ने इससे ऐसे पाया छुटकारा

5. अक्षय की 'लक्ष्मी बम' ( Akshay Kumar Movie Laxmmi Bomb )
आमतौर पर विवादों से दूर रहकर फिल्मों के जरिए लोकप्रियता लूटने वाले अक्षय कुमार को अपनी नई फिल्म 'लक्ष्मी बम' फिलहाल रास नहीं आ रही। ट्रेलर लॉन्च होेते ही मूवी पर लव जिहाद प्रमोट करने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर लोग अक्षय और फिल्म के बॉयकॉट का अभियान चला रहे हैं। विवाद की वजह अक्षय के किरदार का नाम आसिफ और लक्ष्मी होना बताया जा रहा है। अक्षय के ऑपोजिट कियारा आडवाणी हैं, उनके किरदार के नाम को भी इस विवाद से जोड़ा जा रहा है। 'लक्ष्मी बम' 9 नवंबर को ओटीटी पर रिलीज होगी।

Read Entire Article