Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

July में SBI से लेकर UBI और PNB तक इतने दिन बंद रहेंगे सभी Bank, लिस्ट देखकर निपटाएं अपने काम

4 days ago 2
Ads By Rclipse

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के दौरान देश के सभी बैंकों खुले रहने से लोगों को काफी सहुलियत हुई थी। उसके बाद भी आरबीआई ( rbi ) ने लोगों को यही सलाह दी है कि जनता बैंकों में कम ही आए। जरूरी काम हो तभी घर से काम निकले। वैसे जुलाई के महीने में बैंकों की एक सप्ताह से ज्यादा की छुट्टियां पडऩे जा रही है। इसका मतलब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) , पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ( Union Bank of India ), इंडियन बैंक ( Indian Bank ) जैसे बड़े बैंक बंद रहेंगे। इन अवकाशों में रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा एक अवकाश बकरी ईद का भी रहेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि जुलाई के महीने में कौन कौन से दिन अवकाश रहेगा।

Share Market पर बना रह सकता है India-China Tension का असर, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

जुलाई में सात दिन बंद रहेंगे बैंक
जुलाई के महीने में जून की तरह की छुट्टियां रहेंगी। शनिवार और रविवार की बात करें तो जुलाई में छह दिन आवकाश रहेगा। अगर बात तारीखों की करें तो 5, 11, 12, 19, 25 और 26 जुलाई को शनिवार और रविवार के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा। वहीं 31 जुलाई को बकरा ईद की वजह से बैंकों की गजेटिड छुट्टी होगी।

IRDA की ओर से जारी हुई Guidelines, 10 जुलाई तक Corona Kavach Policy लांच करने के निर्दश

अगस्त महीने में भी रहेंगी छुट्टियां
अगस्त के महीने में जुलाई के मुकाबले काफी ज्यादा बैंकों का अवकाश रहेंगे। ऐसे में बैंक कस्टमर को ज्यादा सावधान रहना होगा। पहले बात शनिवार और रविवार की करें तो 2, 8, 9, 16, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को शनिवार और रविवार के कारण अवकाश रहेगा। 03 अगस्त में रक्षाबंधन की वजह से बैंक का अवकाश रहेगा। 11 अगस्त के दिन श्री कृष्ण जन्माष्टमी है, जिस कारण से बैंकों की गजेटिड छुट्टी है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस, 21 अगस्त तीज, 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी, 30 अगस्त को मुहर्रम, 31 अगस्त ओणम की वजह से लोकल छुट्टी रहेगी।

Read Entire Article