Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Zordo


INDA vs NZA, 1st Unofficial ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, शार्दुल ठाकुर की जबरदस्त गेंदबाजी

3 days ago 11

भारतीय ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। संजू सैमसन की अगुवाई में टीम ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 40.2 में सभी विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई। जवाब में भारत ने 31.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 170 बनाए। इस तरह भारतीय टीम ने सात विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों क दबदबा देखने को मिला। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस गए थे। ये टीम पूरे 50 ओवर तक नहीं खेल पाई। जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई की।

भारतीय गेंदबाजों का कहर

न्यूजीलैंड की टीम की शुरूआत इस मैच में बहुत खराब रही। 27 रन के अंदर पांच विकेट न्यूजीलैंड ने गंवा दिए थे। बोवेस, रचिन रवींद्र, क्लेवर, जो कार्टर और टॉम ब्रूस भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। रॉबर्ट ओडेनल ने थोड़ा क्रीज पर पांव जमाए लेकिन वो 22 ही रन बना पाए। एक समय लगा की न्यूजीलैंड की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन पुछल्ले खिलाड़ियों ने टीम का स्कोर 150 से ऊपर पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की तरफ से रिपन ने 61 और जो वॉर्कर ने अंत में 36 रन बनाकर टीम का स्कोर 167 तक पहुंचाया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने चार विकेट झटके। इसके अलावा कुलदीप यादव और कुलदीप सेन ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- INDW vs ENGW, 2nd ODI: भारत ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रन से हराया



भारतीय टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया


लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के ओवर पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदार की। शॉ 17 बनाकर मैथ्यू फिनिशर का शिकार हुए। गायकवाड़ ने 41 रन बनाए और वो रिपल का शिकार हुए। राहुल त्रिपाठी ने भी 31 रनों का योगदान दिया। अंत में टीम को जीत की दहलीज तक कप्तान संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने पहुंचाया। संजू सैमसन ने नाबाद 29 और रजत पाटीदार ने 45 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- कैरेबियन प्रीमियर लीग में ओडीन स्मिथ ने 1 ओवर में 5 सिक्स लगाकर 16 गेंदों में बनाए 42 रन

Read Entire Article