Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

ICAI CA Exam 2020: कुछ परीक्षा केंद्रों में हुआ बदलाव, यहां देखें पूरी लिस्ट

2 weeks ago 7

ICAI CA Exam 2020: इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने नवंबर में होने वाली सीए परीक्षा के लिए कुछ परीक्षा केंद्रों में परिवर्तन किया है। इसके लिए आईसीएआई ने आधिकारिक वेबसाइट पर...

 कुछ परीक्षा केंद्रों में हुआ  बदलाव, यहां देखें पूरी लिस्ट

ICAI CA Exam 2020: इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने नवंबर में होने वाली सीए परीक्षा के लिए कुछ परीक्षा केंद्रों में परिवर्तन किया है। इसके लिए आईसीएआई ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी की है। नोटिस के मुताबिक पते में भी छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं। जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक नोटिस को एक बार पढ़ लें ताकि किसी भी प्रकार की गलती की संभावना न रहे।

Click Here For Download Exam Centre List

नोटिस के मुताबिक पूरे देश में 30 सेंटर्स में बदलाव किए गए हैं। कुछ पते पूरी तरह से बदले गए हैं जबकि कुछ में थोड़ा बहुत बदलाव किया गया है. रायपुर, वडोदरा और इलाहाबाद को छोड़कर बाकी सेंटर्स सभी छात्रों के लिए बदले गए हैं।

नोटिस के मुताबिक पहले से जारी किया गया एडमिट कार्ड नए सेंटर के लिए भी वैलिड होगा। इसके अलावा बाकी के डिटेल वही रहेंगे. परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 8 दिसंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर के बीच होगी जबकि फाइनल कोर्स की परीक्षा 21 नवंबर से शुरू होकर 6 दिसंबर के बीच होगी। इसके अलावा इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होकर 7 दिसंबर तक चलेगी।

इस बीच ट्विटर पर ICAI_DENIES_EQUALITY हैशटैग भी चल रहा है। कुछ स्टूडेंट्स के मुताबिक आईसीएआई द्वारा परीक्षा केंद्र में बदलाव किए जाने की वजह से कुछ स्टूडेंट्स को सहूलियत होगी जबकि कुछ को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले परीक्षा को टाले जाने को लेकर भी हैशटैग चल रहा था जिससे स्टूडेंट्स को काफी कन्फ्यूजन हो रही थी लेकिन बाद में आईसीएआई ने नोटिफिकेशन जारी करके साफ किया कि परीक्षा को नहीं टाला जाएगा।

Education News ICAI ICAI CA Exam 2020 ICAI CA Exam 2020 date icai.nic.in

Read Entire Article