Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

ENG vs PAK : Ben Stokes के न होने से पाक के लिए मौका, इंग्लैंड करेगी यहीं सीरीज जीतने की कोशिश

1 month ago 11

साउथेम्पटन : इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से यहां एजेस बाउल मैदान पर होगा। दूसरे टेस्ट को जीतकर जहां मेहमान टीम के पास सीरीज में बराबरी का मौका है तो वहीं मेजबान टीम पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को हराकर यहीं सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी। हालांकि इंग्लैंड (England Cricket Team) के लिए मुश्किल यह है कि इस टेस्ट में वह अपने करिश्माई हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बगैर उतरेगी। पारिवारिक कारणों से स्टोक्स सीरीज के बाकी बचे दोनों टेस्ट में नहीं खेलेंगे। फिलहाल सीरीज में इंग्लैंड के पास 1-0 की बढ़त हासिल है, जो उसे ओल्ड ट्रेफर्ड टेस्ट में रोमांचक जीत से मिली है।

स्टोक्स की कमी इंग्लैंड को खलेगी

निश्चित रूप से इंग्लैंड को अपने करिश्माई क्रिकेटर बेन स्टोक्स की की कमी खलेगी, जो इस समय पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं। मैनचेस्टर टेस्ट में हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन पिछले वेस्टइंडीज सीरीज समेत कई मौकों पर चमत्कारिक प्रदर्शन कर वह साबित कर चुके हैं कि उनका न होना किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। स्टोक्स उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो किसी भी वक्त, कहीं से भी यानी बैटिंग, बॉलिंग और क्षेत्ररक्षण तीनों से मैच का पासा पलट सकते हैं। यह बात वह एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार साबित कर चुके हैं। उनकी भरपाई कोई खिलाड़ी नहीं कर सकता।

Ross taylor को नहीं पता कि वह टी-20 विश्व कप खेल पाएंगे या नहीं, यह है बड़ी वजह

एंडरसन को मिल सकता है एक और मौका

बेन स्टोक्स के न रहने से इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को एक और मौका मिल सकता है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज और फिर पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में भी विफल रहे हैं। इसके अलावा हवा में ऐसी खबरें भी तैर रही थी कि एंडरसन जल्द संन्यास ले सकते हैं, लेकिन उन्होंने इससे इनकार किया है।

पाकिस्तान को मिले मौकों को भुनाना होगा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखना होगा और मिले मौकों को भुनाना होगा। पहले टेस्ट मैच में ज्यादात समय पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा था। उसके गेंदबाजों इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था, लेकिन दूसरी पारी में वह जोस बटलर (Jos Butler) और क्रिस वोक्स (Chris Voakes) से पार नहीं पा सके और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अजहर अली कप्तानी के साथ बल्लेबाजी में भी फेल

पहले टेस्ट में पाकिस्तान की हार के लिए एक खराब दिन के अलावा कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) को भी क्रिकेट समीक्षक जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका मानना है कि खराब कप्तानी और उम्मीद के अनुरूप उनके निजी प्रदर्शन के न होने के कारण पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। इस कारण उनकी काफी आलोचना भी हुई। वहीं कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) का मानना है कि सिर्फ एक खराब दिन के कारण पाक टीम को हारना पड़ा। इसलिए वह दूसरे टेस्ट में जीत का कोई मौका हाथ से जाया नहीं जाने देना चाहेगी। इसके लिए प्रदर्शन में निरंतरता बेहद जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले शान मसूद (Shaan Masood) और बाबर आजम (Babar Azam) को अन्य बल्लेबाजों का सहयोग मिले।

ENG vs PAK : पिता ने पुत्र को भी नहीं बख्शा, अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर लगाया जुर्माना

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोमिनिक बेस, रोरी बर्न्‍स, जोस जैस क्रॉले, सैम कुर्रन, ओली पोप, बटलर (विेकेटकीपर), जेम्स ब्राके, बेन फोक्स, क्रिस वोक्स, डॉम सिब्ले, ओली रोबिनसन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और डेन लॉरेंस।

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भट्टी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, मोहम्मद रिजवान (विेकेटकीपर), सरफराज अहमद (विेकेटकीपर), मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज और यासिर शाह।

Read Entire Article