Home World Breaking News Cheap Flights Cheap Hotels Deals & Coupons Cheap Web Hosting Education Notes EBooks Pdf Mock Test FilmyBaap Travel Tips Contact Us Advertising More From Zordo

Crime की सच्ची घटनाओं पर बेस्ड हैं ये सीरिज, एक्शन और खून-खराबे में हॉलीवुड को भी छोड़ा पीछे

1 month ago 46



OTT Crime Series: क्राइम की सच्ची घटनाओं पर आधारित ओटीटी पर कई ऐसी वेब सीरिज मौजूद हैं जिन्हें देखकर आप हैरान हो जाएंगे। अगर आप भी क्राइम, थ्रिलर और सस्पेंस वाली मूवी और सीरिज देखना पसंद करते हैं तो ये 4 वेब सिरिज आपको जरूर देखनी चाहिए। ये सीरिज आपके अंदर रोमांच पैदा कर देंगी। इनमें दिखाए गए एक्शन और क्राइम के सीन हॉलीवुड मूवीज को भी टक्कर देते हैं। आइए जानते हैं वो कौन-कौन सी सीरिज हैं।

patal_lok

पाताल लोक

पाताल लोक (Patal Lok) एक बहुत ही खूंखार अपराधी की कहानी है। इस क्राइम और सस्पेंस ड्रामा सीरिज में एक अलग ही लेवल के क्राइम को दिखाया गया है। कहानी शुरू होती है चार अपराधियों को दिल्ली के यमुना पुल से पकड़ने से जो एक बड़े पत्रकार की हत्या में शामिल रहते हैं।

कहानी का मुख्य विलेन हथौड़ा त्यागी है। जो लोगों को हथौड़े से मारने के लिए जाना जाता है। वहीं दूसरी ओर जयदीप अहलावत इंस्पेक्टर हाथी राम की भूमिका में है। हथौड़ा त्यागी के किरदार में एक्टर अभिषेक बनर्जी की एक्टिंग आपका खून सूखा देगी। हाल ही में प्राइम वीडियो ने ‘पाताल लोक सीजन 2’ को जल्द रिलीज करने का ऐलान किया है।

mirzapur

मिर्जापुर

मिर्जापुर (Mirzapur) सबसे ज्यादा लोकप्रिय सिरिज में से एक है जिसने ओटीटी पर आग लगा दी। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के क्राइम को दर्शाती हुई ये सीरिज कल्ट साबित हुई। अब तक इसके दो सीजन मिर्जापुर, और मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) आ चुके हैं। अब प्राइम वीडियो ने मिर्जापुर 3 (Mirzapur 3) का भी ऐलान कर दिया है। मिर्जापुर पूर्वांचल के बाहुबली अखंडानंद त्रिपाठी और दो नए जांबाज लड़कों गुड्डू और बबलू की कहानी है।

यह भी पढ़ें: मिर्जापुर सीजन 3 से आउट हो गए मुन्ना भईया!

सीरिज में अपराध राजनीति और भ्रष्टाचार के कनेक्शन को दिखाया गया है। वेब सीरिज में जरायम की दुनिया का बादशाह बनने के लिए किस तरह आपस में शक्तिशाली लोग खून-खराबा करते हैं इसको बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया है। कुछ लोग कहते हैं कि 90 के दशक की ये सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इस सीरिज को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

raktanchal

रक्तांचल

रक्तांचल (Raktanchal) पूर्वांचल के अपराध और सियासत की कहानी है। बताया जाता है कि यह सीरिज उत्तर प्रदेश में 90 के दशक में चल रही राजनीतिक और आपराधिक हलचल को दर्शाती है।

रक्तांचल एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखता है। जरायम की दुनिया में वह इतना आगे बढ़ जाता है कि फिर उसका वापस आना संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें: Latest OTT News

वह अपनो से ही कई बार ठगा जाता है। उसका सबसे बड़ा दुश्मन उसे मारने के लिए पूरी ताकत लगा देता है। लेकिन वह एक बार फिर वापसी कर उसे कड़ी टक्कर देता है। सीरिज में यह भी दिखाया गया है कि किस तरह अपराध और सियासत की सांठगांठ चलती है। सीरिज के दो सीजन आ चुके हैं। दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया। एमएक्स प्लेयर पर आप इसके दोनों सीजन देख सकते हैं।

rangbaaz

रंगबाज


बिहार के राजनीतिक और आपराधिक पृष्ठभूमि को दर्शाती ये सीरिज सियासत और क्राइम का कांबिनेशन है। सीरिज में दिखाया गया है कि किस तरह एक बाहुबली के आगे पूरा सिस्टम चरमरा जाता है। वह कई हत्याओं गुनाहों में शामिल है लेकिन उसके खिलाफ ना कोई गवाह है ना कोई सबूत। बताया जाता है कि ये सीरिज बिहार की राजनीति और अपराध की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इस आप जी5 पर देख सकते हैं।

Read Entire Article