Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

COVID-19 Tracker : कहीं आपके फ़ोन में भी तो नहीं इंस्टाल है कोरोना ट्रैकर

3 days ago 4
Ads By Rclipse

कई लोग व्हाट्सएप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक संदेश फॉरवर्ड कर रहे हैं जिसमें दावा किया गया है कि एक COVID-19 एक्सपोजर सेंसर चुपचाप "हर फोन में डाला गया है । संदेश वास्तव में COVID-19 संपर्क ट्रेसिंग प्रणाली है कि एप्पल और गूगल संयुक्त रूप से दोनों एंड्रॉयड और iPhone उपकरणों पर जोखिम अधिसूचना सक्षम करने के लिए बनाया है की बात कर रहा है । हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके स्थान या किसी अन्य विवरण को ट्रैक करने के लिए एक ट्रैकर स्थापित किया गया है। ( COVID-19 TRACKER ) ( COVID-19 TRACKER App )

व्हाट्सएप पर व्यापक रूप से फैले संदेश के अनुसार, कोविड-19 एक्सपोजर ( coronavirus ) ( Social media ) सेंसर हर एक एंड्रायड और आईफोन डिवाइस पर लगाया गया है । संदेश में कहा गया है कि ब्लूटूथ चालू होने के बाद यह कार्यात्मक हो जाता है । आपको फेसबुक और ट्विटर सहित प्लेटफार्मों पर भी इसी तरह के संदेश मिलेंगे।

संदेश विशेष रूप से एक आधा सच है क्योंकि ऐप्पल और Google दोनों COVID-19 संपर्क ट्रेसिंग समाधान पर काम कर रहे हैं, आपकी अनुमति के बिना आपके स्मार्टफोन पर एक ऐप स्थापित नहीं किया गया है। दावा है कि एप्लिकेशन को अपने डिवाइस पर डाउनलोड किया गया है गलत है, के रूप में ब्रिटेन के तथ्य की जांच संगठन पूर्ण तथ्य द्वारा प्रकाश डाला ।

वास्तव में एंड्रॉइड उपकरणों पर Google सेटिंग्स मेनू में एक नई सेवा की शुरुआत है जो "COVID-19 एक्सपोजर सूचनाओं" के लिए होती है। हालांकि, उस सेवा को टैप करने पर, आप पाएंगे कि Google ने आपके फोन पर चुपचाप कोई नया ऐप इंस्टॉल नहीं किया है। वास्तव में, आपको नए उपलब्ध COVID-19 एक्सपोजर सूचनाओं को चालू करने के लिए एक प्रतिभागी ऐप की आवश्यकता होगी। विभिन्न सरकारें हैं जिन्होंने नए एक्सपोजर अधिसूचना प्रणाली का उपयोग करके भाग लेने वाले ऐप्स का निर्माण किया है या बना रहे हैं, हालांकि भारत सरकार उस समूह का हिस्सा नहीं है।

इसी तरह के iPhone के साथ मामला है के रूप में एप्पल पिछले महीने आईओएस १३.५ के लिए COVID-19 एक्सपोजर लॉगिंग विकल्प जोड़ा है, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि एक app या सेवा चुपचाप अपने डिवाइस पर स्थापित किया गया है । आप COVID-19 एक्सपोजर सूचनाएं तब तक सक्षम नहीं कर सकते जब तक कि आपके पास अपने फ़ोन पर विशेष रूप से ऐप इंस्टॉल न हो।

ब्रिटेन ने गूगल-एप्पल मॉडल का उपयोग करने के लिए देसी COVID-19 ट्रेसिंग ऐप खाई
मूल रूप से, ऐप्पल और Google ने COVID-19 एक्सपोजर सूचनाओं को सक्षम करने के लिए आईओएस और एंड्रॉइड पर आधार ढांचा प्रदान किया है, हालांकि यह कि फ्रेमवर्क अपने आप में एक ऐप के साथ बेकार है।

Read Entire Article