Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

Amazon ने शुरू की नई सर्विस, 300 शहरों में करेगा आटा-दाल और चावल की डिलीवरी

1 month ago 3
Ads By Rclipse

नई दिल्ली: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ( Amazon india ) ( Amazon app ) ( Amazon ) ने अब भारत वासियों को तोहफा देते हुए एक नई सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है जिसमें आपको पैंट्री का सारा सामान आपके घर तक पहुंचाया जाएगा। इस सर्विस में अमेजन आपके घर तक आटा-दाल और चावल ( Amazon food delivery ) ( e-commerce ) ( online shopping website ) की सप्‍लाई भी करेगा। दरअसल कंपनी लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अब उन चीजों की भी डिलीवरी देखी जिन्हें लोग खरीदने के लिए घंटों तक लाइन में लगते हैं और ऐसे में कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ने की उम्मीद है।

लोगों को वायरस के संक्रमण से बचाने और जरूरी चीजें उनके घरों तक पहुंचाने के लिए ही अमेजन ने अपनी अमेजॉन पैंट्री का विस्तार करते हुए इस सर्विस को शुरू किया है। खास बात यह है कंपनी अमेजॉन पैंट्री को 300 शहरों में शुरू करेगी और वहां रहने वाले लोगों को इसका फायदा मिल सकता है और वह ऐप की मदद से अपने घर में किराने का सामान मंगवा सकते हैं जिसमें आटा दाल और चावल भी शामिल है।

अमेजन इंडिया के मुताबिक इस साल मार्च तक देश के 110 शहरों में कंपनी अपनी किराना सेवा शुरू कर चुकी है। कंपनी तेजी से अपनी पैंट्री सेवा का विस्तार कर रही है ताकि कोविड-19 (Covid 19) के दौरान लोग घरों से बाहर निकले बिना जरूरी सामान की खरीद कर सकें।

अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने ट्वीट किया-पिछले कुछ महीनों में हमारी कोशिश देश के ज्यादा से ज्यादा पिनकोड ( Pincode ) पर जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति करने पर रही है, ताकि लोग घरों में ही रहें। अब 'अमेजन पैंट्री' का विस्तार 300 शहरों तक हो गया है। इन शहरों में इलाहाबाद, बरेली, देवगढ़, जम्मू, कोझिकोड, माल्दा, पठानकोट, राजकोट, शिमला, उदयपुर और वाराणसी इत्यादि शामिल हैं।

कंपनी ने अपनी अमेजॉन पैंट्री सर्विस का विस्तार करने के लिए यह महीना इसलिए चुना है क्योंकि यह गर्मियों की छुट्टी का सीजन चल रहा है। इस सीजन में लोग अपने घरों में रहते हैं खासकर कि बच्चे। ऐसे में पेंट्री आइटम्स की डिमांड काफी बढ़ जाती है लेकिन अगर आप अमेजॉन पैंट्री से संपर्क करके सामान मंगाते हैं तो पैंट्री का सारा सामान आपके घर तक आसानी से पहुंच भी जाता है और आपको इसके लिए बाहर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है क्योंकि बाहर निकलने पर कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा बना हुआ है ऐसे में अमेजन आपको घर तक मिलने वाली सर्विस प्रोवाइड कर रहा है।

Read Entire Article