Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

10 दिन के हार्ड लॉकडाउन से पहले पुणे में भारी भीड़, ठाणे में भी एक सप्ताह की बंदी का आदेश; प्राइवेट टीचर्स को भी कोरोना सर्वेक्षण में लगाया गया

3 weeks ago 5
Ads By Rclipse

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में सामने आये कुल 7827 नए केस के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या ढाई लाख के पार हो चुकी है। अब तक यहां 2,54,427 पॉजिटिव केस दर्ज हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 173 मरीजों की मौत हो हुई है। इस प्रकार अभी तक कोरोना के कुल 10289 मरीजों की जान जा चुकी है। हालांकि, इसमें से तकरीबन 55% केस ठीक भी हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 1,40,325 तक पहुंच गया है।

92 हजार हुए मुंबई के आंकड़े, ठाणे में भी तेजी से बढ़े मरीज
मुंबई में अभी तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 92988 पहुंच गई है। इसमें से 64872 मरीज ठीक हो चुके हैं और 5288 मरीजों की जान चली गई है। अभी मुंबई में कोरोना के कुल 22540 मरीजों का इलाज चल रहा है। मुंबई से ही सटे ठाणे में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और अब यह संख्या 61869 पहुंच गई है, जिसमें से 1646 मरीजों की मौत हो गई है।

पुणे में आज रात से लगने जा रहे लॉकडाउन से पहले शहर की लगभग सभी सब्जी मंडियों में भारी भीड़ देखने को मिली।

पुणे में आज रात से हार्ड लॉकडाउन
पुणे में रात 12 बजे से 10 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो रहा है। उससे पहले सब्जी मंडी में खरीदारी के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे। डिप्टी सीएम अजित पवार के आदेश के बाद यह लॉकडाउन लगाया गया है। जिले में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के सर्वाधिक 1,088 नये मरीज सामने आने के साथ ही इस महामारी के कुल मामले 38,502 हो गई है। प्रशासन ने कांटेनमेंट जोन पर नियम को और सख्त कर सिर्फ इमरजेंसी सर्विस में ही लोगों को बहार निकलने का आदेश दिया है।

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पूरे राजभवन को बीएमसी कर्मचारियों की ओर से लगातारसैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

ठाणे में लॉकडाउन एक सप्ताह बढ़ा
ठाणे में 19 जुलाई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। यहां संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने के चलते केवल दवा और दूध की बिक्री की अनुमति दी गई है। ठाणे पालिका प्रशासन की वर्तक नगर वार्ड समिति ने रविवार को आदेश जारी कर शिवाजी नगर, गणेश नगर, साईंनाथ नगर और मिसलवाड़ी में अगले आदेश तक सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है।

प्राइवेट टीचर्स को कोरोना सर्वेक्षण में लगाया गया
मुंबई से सटे भिवंडी में महानगर पालिका (मनपा) की सूची में शामिल निजी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को सर्वेक्षण करना अनिवार्य कर दिया गया है। सर्वेक्षण में गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

अगस्त में शुरू होने जा रहे गणेशोत्सव में सरकार ने इस बार सिर्फ 4 फीट के गणपति स्थापित करने का आदेश दिया है। जिसके बाद एक कलाकार बप्पा की छोटी प्रतिमा बनाता हुआ।

धारावी के बाद अब मुंबई के इन इलाकों पर बीएमसी का फोकस
धारावी में मिली सफलता के बाद बीएमसी ने अब मुंबई के बोरीवली, दहिसर, कांदिवली और मलाड पर फोकस शुरू किया है। यहां लगातार कई दिनों से मरीजों की संख्या बढ़ रही थी, जिसके बाद बीएमसी ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग का काम शुरू किया है। बीएमसी के कर्मचारी विभिन्न इमारतो और सोसयाटी के सदस्यों के साथ बैठकें कर रहे हैं। इन सभी इलाकों में फीवर क्लीनिक स्थापित किया गया है।

गुरुकुल आर्ट स्कूल का एक टीचर महानायक की पेंटिंग को फिनिशिंग टच देता हुआ। अमिताभ इस समय मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती हैं। कलाकार ने अपनी पेंटिंग में दोनों कलाकारों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

उम्र के हिसाब से अमिताभ पर उच्च जोखिम: डॉक्टर
महानायक अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहु ऐश्वर्या राय और पोती आराध्य कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। अमिताभ और अभिषेक दोनों मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती हैं। वहीं ऐश्वर्या और उनकी बेटी होम क्वारैंटाइन हैं। दोनों में मामूली लक्षण हैं।

नानावती अस्पताल से ताजा अपडेट ये है कि अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन की हालत स्थिर है, डॉ. अंसारी के अनुसार दोनों ठीक हैं। उन्होंने बताया कि "उच्च जोखिम वाले क्षेत्र का कारण अमित जी का उम्र है। हम उपचार के दौरान इन बातों को ध्यान में रखते हैं।"

लॉकडाउन के बीच मुंबई में बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर, चेहरे पर मास्क और हाथ में ग्लव्स पहने नजर आईं।

ठाणे में खतरनाक इमारतों से लोगों को निकालने का काम शुरू
ठाणे में बेहद खतरनाक श्रेणी में रखी गई सभी इमारतों के निवासियों को मौजूदा मॉनसून सीजन के मद्देनजर बाहर निकाला जा रहा है और यह प्रक्रिया कुछ दिनों में पूरी कर ली जाएगी। निकाय आयुक्त विपिन शर्मा ने यह जानकारी दी। शहर की करीब 79 इमारतें सी1 श्रेणी के तहत हैं (जिसका मतलब बेहद खतरनाक है और जिन्हें तत्काल खाली कराए जाने की जरूरत है) जबकि 123 इमारतें सी2 श्रेणी के तहत हैं।

विपक्ष केवल आपदा पर्यटन कर रहा है: आदित्य ठाकरे
महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा के नेता कोरोना वायरस महामारी के समय सिर्फ 'आपदा पर्यटन' कर रहे हैं। कहा, "हम लोगों को स्वस्थ रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं लेकिन विपक्ष यहां आपदा पर्यटन में व्यस्त है।" कुछ दिन पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कल्याण डोम्बिवली क्षेत्र में खराब स्वास्थ्य व्यवस्था की आलोचना की थी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें 16 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मुंबई स्थित राज्यपाल निवास पर जांच के लिए पहुंच बीएमसी के स्वास्थ्यकर्मी।
Read Entire Article