Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Zordo


सालाना करोड़ों रुपए कमाती हैं मिताली राज, जानिए उनकी कुल संपत्ति और कमाई का जरिया

1 month ago 23

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (mithali raj) का जन्म 3 दिसंबर, 1982 को जोधपुर में हुआ था। वह टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज है। स्पेशली उन्हें कवर ड्राइव के लिए पहचाना जाता है। वह महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली प्लेयर हैं। मिताली को अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री से नवाजा जा चुका है। वह भारत की ऐसी पहली महिला है जिन्होंने विजडन इंडियन क्रिकेटर का अवॉर्ड जीता है।

यह भी पढ़ें:—पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद खान बने टैक्सी ड्राइवर, सचिन और सहवाग को कर चुके हैं आउट

करोड़ों कमाती हैं मिताली राज
38 वर्षीय मिताली राज अब सालाना करोड़ों रुपए कमाती हैं, लेकिन उनका परिवार अभी भी सिंपल तरीके से रहता है। कमाई की बात करें तो मिताली की नेट वर्थ लगभग 5.5 करोड़ रुपए है। बीसीसीआई से 10 से 20 रुपए सैलरी के तौर पर मिलते हैं और बाकी कमाई ब्रैंड्स, टीवी एड और शो से करती हैं। मिताली के पास बीएमडब्ल्यू कार भी है। हैदराबाद में मिताली का लग्जीरियस अपार्टमेंट है। कुल मिलाकर मिताली की नेट वर्थ लगभग 36 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

 

mithali_raj-2.jpg

मिताली का परिवार
मिताली का जन्म तमिल फैमिली में हुआ था। उनके पिता का नाम दुराई राज और मम्मी का नाम लीला राज है। उसके भाई का नाम मिथुन राज है। मिताली स्टार क्रिकेटर बनने के बाद करोड़ों कमा रही हैं इसके बावजूद इनका परिवार बेहद सिंपल लाइफ जीता है। रिपोर्ट्स के मुताबकि मिताली अब भी अपने पुराने घर में ही रहती हैं।

यह भी पढ़ें:—PSL 2021 : साथी खिलाड़ी से भिड़े डु प्लेसिस हुए चोटिल, पिछले 2 दिन में 3 खिलाड़ी पहुंचे अस्पताल

 

mithali_raj.jpg

सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग
मिताली की सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम पर मिताली काफी एक्टिव रहती हैं और उनके 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

शिक्षा
मिताली की स्कूलिंग हैदराबाद में हुई। स्कूल में लड़कों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस करती। 17 साल की उम्र में मिताली का चयन भारतीय टीम में हो गया।

Read Entire Article