Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Zordo


पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद खान बना टैक्सी ड्राइवर, सचिन और सहवाग को कर चुका है आउट

1 month ago 31

 

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को आउट करने वाले पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर अरशद खान (Arshad Khan) इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। अरशद फिलहाल टैक्सी चलाकर जैसे-तैसे अपना गुजारा चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें:—PSL 2021 : साथी खिलाड़ी से भिड़े डु प्लेसिस हुए चोटिल, पिछले 2 दिन में 3 खिलाड़ी पहुंचे अस्पताल

1997 में किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू
अरशद खान ने वर्ष 1997 में पाकिस्तानी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरशद अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में अपना पेट पालने के लिए टैक्सी चला रहे हैं। जबकि एक समय वह पाकिस्तानी टीम के उभरते स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे।

भारत के खिलाफ हमेशा रहा अच्छा प्रदर्शन
अरशद खान (Arshad Khan) का भारत के खिलाफ हमेशा अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों का विकेट भी लिया है। अरशद के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 9 टेस्ट में 32 विकेट और 58 वनडे मैचों में 56 विकेट चटकाए हैं। खास बात यह है अरशद ने आखिरी टेस्ट और वनडे भारत के खिलाफ ही खेला था।

यह भी पढ़ें :—टोक्यो ओलंपिक से पहले भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल

करोड़ों कमाते हैं क्रिकेटर
आजकल क्रिकेटर्स करोड़ों रुपए कमाते हैं। अगर किसी को अपने देश के लिए भी खेलने को नहीं मिलता तो लीग्स और फर्स्ट क्लास मैचों से भी अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं। इस दौर में तो आईपीएल, बीबीएल और पीएसएल जैसी बड़ी लीग का भी आयोजन होता हैं और इन टूर्नामेंट्स में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

Read Entire Article