Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

हमारे पास कोरोना की वैक्सीन कभी नहीं रही, उम्मीद है यह अगले एक साल में यह तैयार हो जाएगी

6 days ago 3
Ads By Rclipse

वैक्सीन पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अपना बयान जारी किया है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधेनॉम गेब्रेसियस ने कहा, यह निश्चित नहीं किया जा सकता है कि वैज्ञानिक कोरोना के खिलाफ प्रभावी वैक्सीन विकसित कर पाएंगे। हमें उम्मीद है कोविड-19 की वैक्सीन आएगी। यह अगले एक साल में अंदर तैयार हो सकती है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस ने यह बात यूरोप की संसदीय स्वास्थ्य कमेटी से ऑनलाइन कॉफ्रेंसिंग के दौरान कही।

वैक्सीन तैयार करने के प्रयास जारी
टेड्रोस के मुताबिक, हमारे पास कोरोना की वैक्सीन कभी नहीं थी। इसलिए जब यह तैयार होगी तो सामने आएगी। इसे तेजी से तैयार करने के प्रयास जारी हैं। ऐसे में हो सकता है कि यह एक साल के अंदर या कुछ महीने में भी तैयार हो सकती है। वैज्ञानिक भी यही बात कर रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आगाह किया
टेड्रोस अधेनॉम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आगाह किया। उन्होंने कहा, दुनियाभर में कोरोनावायरस अभी भी फैल रहा है। यह समय हमें खुद को सुरक्षित रखने का है, इसलिए बचाव की हर सावधानी बरतें। डॉ. टेड्रोस ने इस बात को खारिज किया कि जिसमें कहा गया था कि चीन ने महामारी के बारे में अन्य देशों को समय से आगाह नहीं किया। उन्होंने कहा कि किसी चीज को लेकर रिस्पॉन्स करने की तुलना करना संभव नहीं थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today  World Health Organization (WHO) Chief Latest Updates On Coronavirus Vaccine
Read Entire Article