Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

सात साल पहले Gambhir और Kohli में हुई लड़ाई की वजह आई सामने, KKR खिलाड़ी ने किया खुलासा

2 days ago 1
Ads By Rclipse

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2013 (IPL 2013) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान गौतभ गंभीर (Gautam Gambhir) और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) खेल से इतर कारणों से भी सुर्खियों में रहे थे। इस साल इन दोनों के बीच बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए एक मैच में ये दोनों आमने-सामने आ गए थे। इन दोनों के बीच जबरदस्त कहासुनी हो गई थी। इस घटना के सात साल बाद उस साल केकेआर की ओर से खेले हरफनमौला रजत भाटिया (Rajat Bhatia) ने उस घटना को याद करते हुए बताया कि इन दोनों के बीच क्या हुआ था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बदले कप्तान के साथ उतरेगा इंग्लैंड, Ben Stokes होंगे कप्तान

भाटिया बोले, दो आक्रमक कप्तान हों तो ऐसा हो जाता है

उस दिन विराट कोहली के आउट होने पर गौतम गंभीर ने कुछ कहा था। इसी के बाद कोहली भड़क उठे थे और गुस्से में गंभीर को कुछ कहा। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को अपशब्द कहे। अंत में मैदानी अंपायरों और दूसरे खिलाड़ियों को आकर बीच-बचाव कराना पड़ा था। रजत भाटिया ने कहा कि जब दोनों टीमों के कप्तान आक्रामक हों तो ऐसा हो जाता है। दोनों अपनी-अपनी टीम को जिताना चाहते हैं। भाटिया ने कहा कि यह सिर्फ खेल का हिस्सा था। भाटिया ने कहा कि हालांकि इसके बाद उन्होंने कभी गंभीर और कोहली को लड़ते नहीं देखा। दोनों खिलाड़ियों का बचाव करते हुए भाटिया ने कहा कि मैच की उत्तेजना में कई बार ऐसा हो जाता है, लेकिन इसे बुरे रूप नहीं लेना चाहिए।

कोहली में है रनों की भूख : भाटिया

रजत भाटिया ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली में रनों की भूख है और यही बात उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है। उनकी इस भूख का कभी अंत नहीं होता। उन्होंने कहा कि यही एक चीज है, जो खिलाड़ियों को विराट कोहली से सीखनी चाहिए। देश के लिए खेलने वाले हर खिलाड़ी को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि उन्हें प्रदर्शन करना ही है। कोहली यही कर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज में Black Lives Matter का लोगो पहनकर उतरेंगे Windies Cricketer

गंभीर ने कहा था कि ऐसे ही आक्रमक बने रहेंगे

बता दें कि आईपीएल के छठवें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स कप्तान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बीच जबरदस्त लड़ाई हो गई थी। इस लड़ाई ने उस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां पाई थी। इसने क्रिकेट जगत से जुड़े हर किसी को हिला दिया था। इसके बाद यह चर्चा फैल गई थी कि गंभीर और कोहली में नहीं बनती। जबकि एक बार इस झगड़े पर बात करते हुए गंभीर ने कहा था कि इस लड़ाई में कुछ भी निजी नहीं था। अगर वह एक बार फिर विराट कोहली के खिलाफ मैदान में उतरे तो वही आक्रामकता दिखाएंगे।

Read Entire Article