Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

रामचंद्र गुहा का दावा, पैसों के भूखे हैं गांगुली, भारतीय क्रिकेट में भरा है भाई-भतीजावाद

2 days ago 2

नई दिल्ली। BCCI के प्रशासकों की समिति के पूर्व सदस्य रामचंद्र गुहा ने अपनी किताब दी ‘कॉमनवेल्थ ऑफ क्रिकेट: ए लाइफलॉन्ग लव अफेयर विद दी मोस्ट सटल एंड सॉफिस्टिकेटेड गेम नॉन टू ह्यूमनकाइंड’ नें भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी किताब में दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह और बीसीसीआई के पूर्व प्रेसीडेंट एन श्रीनिवासन का भारतीय क्रिकेट पर पूरी तरह से कब्जा है। ये लोग ही भारतीय क्रिकेट को चला रहे हैं।

साक्षी धोनी ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोलीं- माही के बारे में पता होता नही करती

पैसों के भूखे हैं गांगुली

गुहा की माने तो भारतीय क्रिकेट में भाई-भतीजावाद कूट-कूट के भरा हुआ है। इसके अलावा उन्होंने बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली पर पैसों का भूखा होने का आरोप लगाया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गांगुली के अध्यक्ष होते हुए लोग फैंटेसी गेम का प्रचार कर रहे हैं।

सबसे अच्छी कहानी बिशन सिंह बेदी की

एक इंटरव्यू में गुहा ने बताया कि आज भारतीय क्रिकेट को एन श्रीनिवासन और अमित शाह प्रभावी रूप से चला रहे हैं। वहीं स्टेट एसोसिएशनों को किसी का बेटा चला रहा है। रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों को वक्त पर कभी पैसे भी नहीं मिलते हैं। गुहा ने आगे कहा उनकी किताब से सबसे अच्छी कहानी बिशन सिंह बेदी की है।

भारत के पास तीनों प्रारूपों में आस्ट्रेलिया को हराने का अच्छा मौका : लक्ष्मण

2017 में बनी थी समिति

बता दें कि जनवरी 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के कामकाज को संभालने के लिए प्रशासकों की समिति नियुक्त की थी। जिसमें रामचंद्र गुहा समेत चार लोग थे। इस समिति का काम बीसीसीआई के काम में पारदर्शिता लाना था। लेकिन 6 महीने बाद गुहा ने ये समिति छोड़ दी थी।

 

Read Entire Article