Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

ममता ने किया अगले 12 महीने फ्री राशन देने का ऐलान, कहा- हमारे अनाज की क्वालिटी केंद्र से ज्यादा अच्छी होगी

1 week ago 2
Ads By Rclipse

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश में ऐलान किया कि गरीब परिवारों को अगले 5 महीने यानी नवंबर तक मुफ्त राशन देने की योजना जारी रखी जाएगी। इसके कुछ ही देर बार ममता सरकार ने अगले 12 महीने यानी जून 2021 तक अपने राज्य में फ्री राशन देने का ऐलान कर डाला। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में जो अनाज दिया जाएगा, उसकी क्वालिटी केंद्र से अच्छी होगी।
ममता बनर्जी ने कहा- केंद्र जो राशन हमें देता है, वह बंगाल के केवल 60% लोगों को मिल पाता है। ऐसा भेदभाव किसलिए है? मैं कहती हूं कि देश के 130 करोड़ लोगों को फ्री राशन देना चाहिए।

चीनी ऐप को बैन करना काफी नहीं- ममता
ममता ने कहा- चीन की ऐप को बैन करना काफी नहीं है। चीन को माकूल जवाब देना चाहिए। हालांकि, यह मुद्दा हमें केंद्र के फैसले पर छोड़ना चाहिए। यह विदेश मंत्रालय का मामला है। केंद्र इस पर जो कर रहा है, हम उसका समर्थन करते हैं। हमें एक तरफ आक्रामक होना पड़ेगा और दूसरी तरफ कूटनीति का भी इस्तेमाल करना होगा।

मोदी ने देश को दिए संदेश में कहा- किसानों-टैक्सपेयर्स की वजह से गरीबों के चूल्हे जले
मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में कहा कि आज गरीब को सरकार मुफ्त राशन दे पा रही है तो इसका श्रेय दो वर्गों को जाता है। पहला हमारे अन्न देवता मेहनती किसान। दूसरा हमारे देश के ईमानदार टैक्स पेयर।
मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना को नंवबर तक बढ़ाने का ऐलान किया। इसके तहत हर गरीब परिवार के हर सदस्य को अगले 5 महीने तक 5 किलो चावल या गेहूं फ्री दिया जाएगा। इसी दौरान हर परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें ममता बनर्जी ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों को फ्री राशन देना चाहिए। (फाइल फोटो)
Read Entire Article