Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर सहित नौ जिलों में संक्रमण ज्यादा, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसले कलेक्टर लागू करें

2 days ago 2

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में रविवार को एक घंटे चली कोरोना की समीक्षा बैठक खत्म हो गई है। बैठक में जिलों से आई क्राइसिस मैनेजमेंट की रिपोर्ट पर मंथन हुआ, जिसमें यह सामने आया कि प्रदेश में नौ जिलों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा, रतलाम, धार, दतिया, अशोकनगर, शिवपुरी जिलों में संक्रमण सबसे ज्यादा है। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि इन जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसलों को लागू किया जाए।

हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे बंद के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि इससे आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित होती हैं। लिहाजा, जिला प्रशासन अपने स्तर पर सख्ती ना बरते, बल्कि व्यापारी संगठनों को स्वेच्छा से बाजार बंद करने और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए प्रेरित करे। शिवराज ने जिलों के कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए 24 नवंबर को फिर बैठक बुलाई है।

युवाओं में ज्यादा संक्रमण

जिलों के मिली रिपोर्ट में सामने आया कि बुजुर्गों की अपेक्षा युवाओं और महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में संक्रमण की रेट ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक 60 प्रतिशत युवा संक्रमित हैं। यह बात भी सामने आई कि युवा ज्यादा लापरवाह हैं। ऐसे में समाजसेवी संगठनों के सहयोग सेे युवाओं के बीच ज्यादा से ज्यादा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में हुए मंथन में यह भी सामने आया कि गांव की अपेक्षा शहरों में संक्रमण ज्यादा तेजी से फैल रहा है।

मुख्यमंत्री देंगे संदेश

कोरोना की बैठक के बाद जन जागरूकता के लिए मुख्यमंत्री जनता के नाम संदेश देंगे, जिसमें कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील मुख्यमंत्री लोगों से करेंगे।

भोपाल, इंदौर समेत 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू

प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी देखते हुए सरकार ने 5 जिलों में 21 नवंबर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। नाइट कर्फ्यू के पहले दिन इन जिलों में सख्ती दिखाई गई। भोपाल में कर्फ्यू तो रात 10 बजे लगाया जाना था, पर दुकानदारों ने आपसी सहमति से रात 8 बजे दुकानें बंद करने का फैसला लिया है। इंदौर की मशहूर छप्पन दुकान रात 9 बजे ही बंद हो गई।

5 जिलों में नाइट कर्फ्यू कैसा रहा, जानने के लिए यहां क्लिक करें..


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें शिवराज की रिव्यू मीटिंग में जिलों से आई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की रिपोर्ट पर चर्चा की गई।
Read Entire Article