Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

भिंड के बाद सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण उपचुनाव वाली मेहगांव और गोहद विधानसभा क्षेत्र में

3 weeks ago 4
Ads By Rclipse

जिले की पांच विधानसभा सीटों में दो (मेहगांव और गोहद) पर उपचुनाव होना है। इसलिए इन दिनों में इन दोनों विधानसभाओं में चुनावी सभाओं और बैठकों को दौर शुरू हो गया, जिसमें कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है। जबकि भिंड के बाद सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस मेहगांव में 60 और गोहद में 49 मिले हैं। बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

दरअसल प्रदेश की 25 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए जहां राजनैतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं निर्वाचन आयोग भी इस मंथन में लगा है कि कोरोना काल में लोगों को संक्रमण से बचाकर कैसे चुनाव कराया जाए। इसी के चलते निर्वाचन आयोग ने सभी कलेक्टरों ने उनके जिले में जिन विधानसभाओं में उपचुनाव होना है वहां कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी मांगी है। ऐसे में पता चला है कि जिले में भिंड के बाद सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मेहगांव विधानसभा में 60 और गोहद में 49 सामने आए है। जबकि शेष दो विधानसभा लहार और अटेर काफी कम संक्रमण है।

राजनैतिक दलों पर नहीं प्रशासन का अंकुश

एक ओर जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम जतन कर रहा है। जबकि राजनैतिक दलों की सभाओं और बैठकों में सावधानी के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। अभी हाल ही में मेहगांव में प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री की चुनावी सभा थी, जिसमें चार हजार वर्गफीट के पंडाल में करीब 700 से ज्यादा लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के शामिल हुए। इससे पहले गोहद में कांग्रेस की बैठक में भी इसी तरह की स्थिति दिखाई दी। वहीं अब ये सिलसिला बढ़ने वाला है। बावजूद जिला प्रशासन ने राजनैतिक दलों के लिए अब तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है, जिससे इन विधानसभा क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ सकता है।

सब इंस्पेक्टर सहित पत्रकारों के परिजन भी संक्रमित

रविवार को जीआरएमसी से आई 270 सैंपल की रिपोर्ट में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें सायबर सेल में पदस्थ सब इंस्पेक्टर सीपीएस चौहान को भी कोरोना हो गया है। इसके अलावा पत्रकार योगेश चौधरी की पत्नी सुमन चौधरी (40) और भतीजी अंजली (27) हाउसिंग कॉलोनी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। वहीं उनके मामा के बेटे अमन शुक्ला (19) और रवि शुक्ला (28) पुत्रगण रामनिवास निवासी शास्त्री नगर बी ब्लॉक इसके अलावा पत्रकार अक्षय जोशी की भाभी रानी जोशी (37) पत्नी विवेक जोशी निवासी बैरागपुरा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

पॉजिटिव कपड़ा व्यापारी के परिवार में दो और संक्रमित
इसके अलावा ग्वालियर में पॉजिटिव मिले कपड़ा व्यापारी देवेचंद्र जैन निवासी हाऊसिंग कॉलोनी का बेटा पंकज जैन (42) और उनकी नातिन सौम्या जैन (16) भी संक्रमित हो गई है। इनके अलावा मेहगांव में कोरोना पॉजिटिव मिले राधाचरण शर्मा के संपर्क में आने से मेहगांव के वार्ड क्रमांक 15 निवासी सनी शर्मा (26) पुत्र सुरेश शर्मा और सतीश शर्मा (32) पुत्र रामनिवास शर्मा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं अटेर के रोहिंदा निवासी मनीष कुशवाह (18) पुत्र हरीशंकर को जुकाम बुखार होने पर सैंपल लिया गया था, जिसमें वे पॉजिटिव आए हैं।

अभी गाइड लाइन नहीं आई
अभी राजनैतिक दलों की बैठकों और सभाओं को लेकर अभी कोई गाइड लाइन नहीं आई है । फिर भी हम इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर शीघ्र गाइड लाइन जारी करेंगे।
वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर भिंड



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें प्रतीकात्मक फोटो
Read Entire Article