Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा- 2003 वर्ल्ड कप में तेंदुलकर ने 98 रन बनाए थे, वसीम-वकार के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ पारी खेली

2 days ago 1

2003 वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप में मैच में सचिन तेंदुलकर ने 98 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक का मानना है कि यह तेंदुलकर की करियर की सबसे बेहतर पारियों में से एक थी। पाकिस्तान ने भारत को 274 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने हासिल कर लिया था।
इंजमाम ने भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब शो 'डीआरएस विद एश' में कहा, "मैंने सचिन को काफी खेलते हुए देखा है, लेकिन उन्होंने जिस तरह से उस मैच में बल्लेबाजी की मैंने वो पहले कभी नहीं देखी। उन परिस्थितियों में उन्होंने जिस तरह से हमारे गेंदबाजों का सामना किया वो बेहतरीन था। मुझे लगता है कि शोएब अख्तर की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 98 रन बनाकर टीम पर से दबाव को खत्म कर दिया था। उन्होंने हमारे शीर्ष स्तर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने बेहतरीन पारी खेली थी। अगर कोई सचिन से पूछेगा तो निश्चित तौर पर वह उस पारी को पसंदीदा बताएंगे।"
इंजमाम ने कहा कि 273 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को जीत का भरोसा था क्योंकि उनके पास वसीम अकरम, वकार यूनिस और अख्तर जैसे गेंदबाज थे।
उन्होंने कहा, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण में अकरम, यूनिस, अख्तर थे और जिस तरह के हालात थे वो तेज गेंदबाजों के मुफीद थे। मैच सेंचुरियन में खेला गया था इसलिए हमें लगा था, कि हमने अच्छा स्कोर बनाया है।"

सचिन तेंदुलकर ने वनडे-टेस्ट में 100 से ज्यादा शतक बनाए
तेंदुलकर अपने करियर में टेस्ट और वनडे में100 से ज्यादा सेंचुरी बनाए हैं। उन्होंने 463 वनडे में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं। जिसमें 49 शतक शामिल हैं जबकि टेस्ट में 53.79 की औसत से 15,921 रन बनाए हैं। जिसमें 51 शतक भी शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today सचिन तेंदुलकर ने 2003 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में 98 रन बनाए थे।
Read Entire Article