Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse


दो बार मौत के मुंह से वापस लौटे संजय खान, आग में झुलसने के कारण 13 दिन में हुई 73 सर्जरी

4 days ago 6

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय खान पुराने जमाने के सबसे बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेता में से एक हैं। संजय खान ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। खास बात ये थी कि संजय खान ने बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी काम कर खूब लोकप्रियता हासिल की। अभिनेता जितना अपने काम को लेकर फेमस थे। उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बंटोरते थे। एक्ट्रेस जीनत अमान संग उनके विवादित रिलेशनशिप की कहानी किसी से छुपी नहीं हैं। वहीं एक्टर ने 2 बार मौत को पास से देखा है। चलिए आपको बतातें संजय खान से जुड़े ये दो हैरान कर देने वाले किस्से।

आग में झुलसने से बिगड़ा चेहरा

ये बाद साल 1990 के है। जब संजय खान टीपू सुल्तान की शूटिंग कर रहे थे। तभी अचानक से शूटिंग सेट पर आग लग गई। सेट पर 40 लोग मौजूद थे। इस भीषण आग से संजय खान खुद को बचा नहीं पाए। संजय खान आग की उठती लपटों में बुरी तरह से झुलस गए। बताया जाता है कि संजय खान की 65 प्रतिशत बॉडी आग में जल गई थी। संजय खान 13 दिनों तक अस्पताल में भर्ती थे। इस दौरान उनकी एक या दो सर्जरी नहीं हुईं बल्कि 73 सर्जरी हुई। इस बात से आप खुद ही समझ सकते हैं कि ये कितना बड़ा हादसा था।

इंटरव्यू में संजय खान ने बयां किया दर्द

एक इंटरव्यू में संजय खान ने इस हादसे के बारें के बताया कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं कि थी कि उनके साथ कभी ऐसा हादसा भी होगा। संजय ने बताया कि जब सेट पर आग लगी तो वह राइटर के साथ खड़े थे। आग लगने की खबर सुनते ही जैसे ही वो दरवाज़ा खोलने के लिए चिल्लाए उनके सिपर कुछ भारी चीज़ आकर गिर गई।

यह भी पढ़ें- खून से लथपथ जीनत अमान के बाल पकड़कर पीटते रहे संजय खान, फोड़ दी थी एक आंख

हवाई जहाज क्रैश में बची जान

इस हादसे एक्टर संजय खान उभरे ही थे कि फिर उनके साथ एक और बड़ा हादसा हुआ। जिसमें भी वो बाल-बाल बचे। दरअसल, संजय खान एक फ्लाइट में सफर कर रहे थे और यात्रा के दौरान उनका जहाज क्रैश हो गया। इसी जहाज में संजय खान भी सफर कर रहे थे। इस खौफनाक हादसे में 55 लोगों की मौत हो गई थी। संजय खान ने इस हादसे में भी मौत को काफी करीब से देखा था।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की ये 5 बड़ी हस्तियां, जिन्होंने तलाक लिए बिना की दूसरी शादी और एक्ट्रेसेस से बनाए संबंध

संजय खान की बेहतरीन फिल्में

आपको बतातें चलें कि संजय खान ने अपना एक्टिंग करियर 60 के दशक से शुरू किया था। उन्होंने अपने फिल्मी करिय में कई सुपरहिट फिल्म में दी हैं। जिसमें 'दस लाख', 'एक फूल दो माली', 'इंतकाम', 'उपासना', 'मेला', 'नागिन' 'सोना चांदी', 'काला धंधा गोरे लोग' जैसे जबरदस्त फिल्में शामिल हैं।

Read Entire Article