Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

ट्रायल पूरा होने से पहले ही संयुक्त अरब अमीरात हाई रिस्क जोन वाले लोगों को देगा चीनी वैक्सीन का डोज

2 weeks ago 9

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने ट्रायल से पहले चीनी वैक्सीन को देश इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है। वैक्सीन का प्रयोग इमरजेंसी में किया जाएगा और यह उन्हें दी जाएगी जो कोरोना के हाई रिस्क जोन में हैं या फ्रंंटलाइन वर्कर हैं। इस वैक्सीन को चीनी फार्मा कम्पनी सिनोफार्म ने तैयार किया है। वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल संयुक्त अरब अमीरात में जुलाई में शुरू हुआ था। जो अभी पूरा नहीं हुआ है।

नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद घोषणा की

संयुक्त अरब अमीरात ने यह घोषणा कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद की है। शनिवार को यहां 1007 सामने आए थे, महामारी की शुरुआत से यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था। वहीं, सोमवार को यहां कोरोना के 777 मामले सामने आए।

31 हजार लोगों पर हो चुका ट्रायल

अबूधाबी सरकार के मुताबिक, चीनी वैक्सीन का ट्रायल 31 हजार लोगों पर हो चुका है। ट्रायल के दौरान हल्के और अनुमानित साइड इफेक्ट ही दिखे थे। कोई बड़ा नकारात्मक असर नहीं दिखा।

चीनी कम्पनी को ट्रायल के लिए जून में अप्रूवल मिला था। वैक्सीन के पहले और दूसरे चरण का ह्यूमन ट्रायल 28 दिनों में पूरा हुआ था। वैक्सीन लेने वालों में 100 फीसदी एंटीबॉडी विकसित हुई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today China UAE COVID-19 Vaccine News | UAE Approves China Sinopharm Vaccine For Emergency Use Even Before Trial Ends
Read Entire Article