Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

जब ​Amitabh Bachchan ने यश चोपड़ा से कहा- मेरे पास फिल्में और पैसा कुछ भी नहीं बचा है

1 month ago 13

मुंबई। मल्टीस्टारर फिल्म 'मोहब्बतें' ( Mohabbatein ) को रिलीज हुए मंगलवार को 20 साल पूरे हो गए हैं। आदित्य चोपड़ा ( Aditya Chopra ) के निर्देशन में बनी फिल्म 'मोहब्बतें' के 20 साल होने पर अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) और फराह खान ( Farah Khan ) ने फिल्म को याद किया। फिल्म में अमिताभ ने गुरुकुल कॉलेज के एक सख्त प्रिंसिपल की भूमिका निभाई, जिसमें इनका नाम नारायण शंकर रखा गया है।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस Malvi Malhotra पर जानलेवा हमला, 4 बार किया चाकू से वार, सीसीटीवी कैमरों से मिले सुराग

यश चोपड़ा से मांगा काम
वर्ष 1995 में अमिताभ ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) शुरू की थी। हालांकि उम्मीद के उलट बिग बी को इस कंपनी को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा। 2016 में इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में अमिताभ ने बताया था कि एबीसीएल से उनको भारी नुकसान हुआ और कंपनी के साथ वे भी दिवालिया हो गए। तब उनके पास फिल्में और पैसा नहीं बचा। लेनदारों और लीगल केसेज ने परेशान कर रखा था। अमिताभ ने बताया,'तब मैंने सोचा कि अब मैं क्या करूं? तब खुद से कहा कि तुम एक एक्टर हो, जाओ और एक्टिंग करो। तब मैं यश जी के पास गया और कहा कि मेरे पास काम नहीं है। काम की जरूरत है।' इस तरह अमिताभ को मोहब्बतें में काम मिला।

'मोहब्बतें कई वजहों से खास'
अमिताभ बच्चन ने फिल्म को याद करते हुए लिखा,'परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन...मोहब्बतें मेरे लिए कई वजहों से खास है। इस खूबसूरत प्रेम कहानी और इमोशन्स के रोलर कोस्टर के 20 साल। आपके द्वारा जाहिर किए गए प्यार के प्रति तहे दिल से आभारी हूं।'

ऐश्वर्या ने कभी नहीं की शिकायत : फराह खान

फिल्म में ऐश्वर्या राय के किरदार पर बात करते हुए फराह ने बताया,'ऐश्वर्या काम के मामले में बेहद प्रोफेश्नल हैं। लंदन की कंपकपाती ठंड में सफेद लेस की साड़ी पहनना, भींगना, डांस करना, इन सारी चीजों को लेकर उन्होंने कभी कोई शिकायत नहीं की। फिल्म में शाहरुख खान व उनकी केमिस्ट्री और एक लड़की थी अंजानी सी कविता को बेहद पसंद किया गया। मेरे ख्याल से फिल्म को आइकॉनिक बनाने में इसमें शामिल कलाकारों का पूरा योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें : रात के अंधेरे में Delhi Girl ने किया दिल दहला देने वाला स्टंट, बेखौफ दौड़ाई बाइक, वीडियो हो गया वायरल

साल 2000 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख, ऐश्वर्या और अमिताभ बच्चन के अलावा, जिम्मी शेरगिल, उदय चोपड़ा, युगल हंसराज, शमिता शेट्टी, प्रीति झिंगयानी, किम शर्मा, अनुपम खेर और अर्चना पूरन सिंह जैसे कलाकारों की भी अहम भूमिकाएं थीं।

Read Entire Article