Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

छह साल पहले ऑस्ट्रेलिया से एडिलेड टेस्ट में भारत को मिली थी हार, Virat Kohli ने बताया माइलस्टोन

2 days ago 1
Ads By Rclipse

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट (adelaide test) मैच को याद किया, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। वैसे कोहली की मानें तो इस टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा मील का पत्थर माना जाएगा। 2014 में 9-13 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को कड़ी टक्कर दी थी और करीबी मुकाबले में जीत से वंचित रह गई थी। इस टेस्ट की दोनों पारियों में भारत की ओर से विराट कोहली ने शतक लगाया था।

इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट कर लिखा- शानदार टेस्ट था

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर इस टेस्ट मैच की अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि एक टीम के तौर पर हम आज जो हैं, यह टेस्ट उस सफर का काफी अहम हिस्सा रहा है। इसके आगे उन्होंने लिखा कि एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की ओर से जबरदस्त भावनाएं जुड़ी हुई थीं और जिन लोगों ने यह टेस्ट मैच देखा था, उनके लिए भी यह शानदार था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बदले कप्तान के साथ उतरेगा इंग्लैंड, Ben Stokes होंगे कप्तान

बोले, हम सब समर्पित थे

विराट कोहली ने कहा कि हालांकि हम इस टेस्ट को जीत नहीं पाए थे, लेकिन इसने सिखाया था कि अगर अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है, क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं, जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है। विराट ने कहा कि हमने इस मैच को करीब-करीब जीत ही लिया था। हम सब इसे लेकर समर्पित थे। इसके आगे विराट कोहली ने लिखा कि टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर में मील का पत्थर रहेगा।

टेस्ट सीरीज में Black Lives Matter का लोगो पहनकर उतरेंगे Windies Cricketer

कोहली के दोनों पारियों में शतक के बावजूद जीत से चूक गई थी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Ceicket Team) ने इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 517 रन पर घोषित कर दी थी। उसकी ओर से डेविड वार्नर, माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ ने शतक जमाया था। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में विराट कोहली के 115 रनों की बदौलत 444 रन बनाए थे। इस तरह पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 73 रनों की मजबूत बढ़त मिल गई थी। दूसरी पारी में उसने पांच विकेट पर 290 रन बना पारी घोषित कर दी थी। इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 364 रनों का लक्ष्य रखा। चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए 315 रनों पर सिमट कर 48 रनों की करीबी अंतर से टेस्ट हार गई। इस मैच की दूसरी पारी में भी कोहली ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 141 रन बनाए। उनके अलावा मुरली विजय ने 99 रनों की पारी खेली थी।

Read Entire Article