Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

खाली स्टेडियम में नहीं होगा IPL 2020, अमीरात क्रिकेट बोर्ड दर्शकों को स्टेडियम में लाने की तैयारी में

1 month ago 8

नई दिल्ली : यह अब तय हो गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा। इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कर दी है। इसके बाद माना यह जा रहा था कि यह टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में होगा, लेकिन अमीरात क्रिकेट बोर्ड के सचिव मुबश्शिर उस्मानी के बयान को मानें तो अब ऐसी संभावना बन रही है कि दर्शकों की उपस्थिति में आईपीएल 2020 (IPL 2020) खेला जाए। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने शुक्रवार को कहा कि अगर सरकार मंजूरी देती है तो वह आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को देखना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि स्टेडियम को वह 30 से 50 प्रतिशत तक भरना चाहेंगे। बता दें कि आईपीएल की तारीखों की घोषणा करते हुए अध्यक्ष बृजेश पटेल (IPL Chairman Brijesh Patel) ने कहा था कि दर्शकों को मैदान में जाने या न जाने देने का निर्णय यूएई सरकार लेगी।

Wasim Akram ने IPL को बताया विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग, BCCI की भी तारीफ की

भारत सरकार से अब तक नहीं मिली है अनुमति

बीसीसीआई हालांकि यूएई में आईपीएल कराने का ऐलान कर चुका है। इसकी संभावित तारीख 19 सितंबर से लेकर आठ नवंबर तक बता चुका है, लेकिन उसे अब तक भारत सरकार से मंजूरी नहीं मिली है। वह अब भी इसका इंतजार कर रहा है। अमीरात बोर्ड के सचिव उस्मानी ने फोन पर जानकारी दी कि बीसीसीआई को भारत सरकार से अनुमति मिल जाए तो हम अपनी सरकार के पास पूर्ण प्रस्ताव और मानक परिचालन प्रक्रिया (SOP) के साथ जाएंगे, जो हमारे और बीसीसीआई द्वारा मिलकर तैयार किया गया होगा। आईपीएल की संचालन परिषद (IPL Governing Committee) रविवार को बैठक कर लॉजिस्टिक और एसओपी पर फैसला करेगी। उस्मानी ने कहा कि लोगों को हम निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट को दिखाना चाहेंगे, लेकिन यह सरकार का फैसला होगा। उस्मानी ने कहा कि यहां ज्यादातर टूर्नामेंट में दर्शकों की संख्या 30 से 50 प्रतिशत तक होती है, हम इसी संख्या की उम्मीद कर रहे हैं।

Sourav Ganguly के पहले कोच Ashok Mustafi का निधन, Avishek Dalmiya बोले- क्रिकेट उनका योगदान याद रखेगा

सरकार से मंजूरी मिलने की उम्मीद

कोरोना वायरस (Coronavitus) महामारी के कारण नवंबर में होने वाले दुबई रग्बी सेवंस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। 1970 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि इस टूर्नामेंट को रद्द किया गया है, इसके बावजूद उस्मानी को सरकार से न सिर्फ आईपीएल के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है, बल्कि उन्हें यह भी आशा है कि दर्शकों को भी स्टेडियम में आने की अनुमति मिल जाएगी। बता दें कि इस वक्त यूएई में कोविड-19 (Covid-19) के 6000 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। वहां महामारी पर करीब-करीब काबू पा लिया गया है। उस्मानी ने कहा कि आईपीएल की सुरक्षा को लेकर हो रही चिंताओं पर कहा कि यूएई सरकार ने संक्रमितों की संख्या पर लगाम लगाने में कामयाब रही है। हम कुछ नियम और प्रोटोकॉल का पालन कर सामान्य जिंदगी बिता रहे हैं। उस पर से आईपीएल में तो अभी थोड़ा और वक्त है। तब तक हम निश्चित रूप से इससे भी बेहतर स्थिति में होंगे।

Read Entire Article