Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

कोलकाता का 9वां विकेट गिरा, शुभमन के बाद वरुण भी आउट; मोहम्मद शमी को 3 विकेट मिले

4 weeks ago 9

आईपीएल के 13वें सीजन का 46वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। कोलकाता के लोकी फर्ग्यूसन क्रीज पर हैं। गिल ने आईपीएल में अपनी 7वीं फिफ्टी लगाई। सुनील नरेन (6) को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। इसके बाद मुरुगन अश्विन ने कमलेश नागरकोटी (6) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

शुरुआती 2 ओवर में कोलकाता के 3 विकेट गिरे
कोलकाता की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा खाता भी नहीं खोल सके और पहले ओवर की दूसरी बॉल पर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने उनका विकेट लिया। अगले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी (7) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी ओवर में दिनेश कार्तिक (0) को भी शमी ने आउट किया।

मॉर्गन-गिल के बीच 81 रन की पार्टनरशिप
तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद शुभमन गिल ने कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप हुई। इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने तोड़ा। बिश्नोई ने मॉर्गन (40) को मुरुगन अश्विन के हाथों कैच कराया।

कोलकाता की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 33/3 शुभमन : 14 रन शमी : 2 विकेट
6-10 59/1 शुभमन : 30 रन बिश्नोई : 1 विकेट
11-15 22/2 शुभमन : 7 रन अश्विन : 1 विकेट

दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं
पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कोलकाता के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पूरी तरह फिट नहीं हैं। ऐसे में दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच के विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
पंजाब में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, कोलकाता में कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा सुनील नरेन, पैट कमिंस और लोकी फर्ग्यूसन विदेशी खिलाड़ी हैं।

#KXIP have won the toss and they will bowl first against #KKR.#Dream11IPL pic.twitter.com/jXIrMiSH85

— IndianPremierLeague (@IPL) October 26, 2020

दोनों टीमें
पंजाब:
लोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लोकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

कोलकाता ने पंजाब को 2 रन से हराया था
पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, तो कोलकाता ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया था। दुबई में खेले गए सीजन के 24वें मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब 5 विकेट पर 162 रन ही बना पाई थी।

कोलकाता चौथे और पंजाब पांचवें स्थान पर
पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो कोलकाता 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, पंजाब 5 मैच जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। नेट रनरेट के मामले में पंजाब केकेआर से काफी बेहतर है।

पिच रिपोर्ट
शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। शारजाह में पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

पंजाब-कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, पंजाब को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, पंजाब ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है। 2014 में उसने फाइनल में जगह जरूर बनाई थी, लेकिन उसे कोलकाता के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा
आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.38% है। केकेआर ने अब तक कुल 189 मैच खेले हैं। जिसमें उसने 98 मैच जीते और 91 हारे हैं। वहीं, पंजाब का सक्सेस रेट 45.98% है। पंजाब ने अब तक कुल 187 मैच खेले हैं। जिसमें उसे 87 मैचों में जीत मिली और 100 में हार का सामना करना पड़ा।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें कोलकाता नाइट राइडर्स के शुभमन गिल शॉट खेलते हुए।
Read Entire Article