Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत, परिजन ने कंपनी मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगाया, शव लेने से मना किया

5 days ago 2
Ads By Rclipse

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में शनिवार को एक केमिकल प्लांट में बॉयलर फटने से 5 लोगों की मौत हो गई। हादसा दोपहर करीब 2 बजे उमरेड तहसील के बेला गांव स्थित मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड फैक्ट्री में हुआ। मृतकों के परिजन ने फैक्ट्री प्रबंधन पर लारवाही का आरोप लगाया है और शव लेने से इनकार कर दिया है।

धमाके में मरने वालों की पहचान मंगेश प्रभाकर नौकारकर (21), लीलाधर वामनराव शिंदे (42), वासुदेव लादी (30), सचिन प्रकाश वाघमारे (24) और प्रताप पांडुरंग मून (25) के रूप में हुई है। ये सभी बडगांव के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि सचिन फैक्ट्री में वेल्डर का काम करता था, बाकी सब हेल्पर थे।

यहां शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला केमिकल और एथनॉल तैयार होता था। आज टैंक के पास वेल्डिंग का काम जारी था और इसी दौरान उसमें से गैस लीक हुई और उसमें आग पकड़ने से यह धमाका हुआ। मरने वाले सभी मजदूर कॉन्ट्रेक्ट पर लाए गए थे। नागपुर के पुलिस अधीक्षक राकेश ओला और उमरेड के कांग्रेस विधायक राजू परवे मौके पर मौजूद हैं।

हादसे के बाद ग्रामीण भी वहां इकट्ठा होना शुरू हो गए।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें पुलिस ने बताया कि धमाके में मजदूरों को गंभीर चोटें आई थीं और मौके पर ही सबकी मौत हो गई।
Read Entire Article