Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

कुमार मंगलम की बेटी अनन्या को रेस्त्रां ने 3 घंटे इंतजार कराया, फिर बाहर निकाला

1 month ago 18

बिजनेस टायकून कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला अमेरिका में नस्लभेद का शिकार हुई हैं। अनन्या और उनके परिवार को कैलिफोर्निया के स्कोपा इटैलियन रूट्स रेस्त्रां ने परिवार समेत बाहर निकाल दिया। अनन्या ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी है।

अनन्या ने 24 अक्टूबर को एक ट्वीट में लिखा- स्कोपा इटैलियन रूट्स ने मुझे और मेरे परिवार को अपने परिसर से बाहर निकाल दिया। बेहद नस्लभेदी व्यवहार था। इस बात का बहुत दुख हुआ। आपको अपने कस्टमर्स के साथ सही तरीके से व्यवहार करने की जरूरत है। ये नस्लभेदी है। यह ठीक नहीं।

This restaurant @ScopaRestaurant literally threw my family and I, out of their premises. So racist. So sad. You really need to treat your customers right. Very racist. This is not okay.

— Ananya Birla (@ananya_birla) October 24, 2020

अनन्या ने एक और ट्वीट किया- हमने आपके रेस्त्रां में खाने के लिए 3 घंटे इंतजार किया। शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्वर मैन का व्यवहार मेरी मां के लिए अभद्र था। ये नस्लभेद जैसा था, जो ठीक नहीं।

We waited for 3 hours to eat at your restaurant. @chefantonia Your waiter Joshua Silverman was extremely rude to my mother, bordering racist. This isn’t okay.

— Ananya Birla (@ananya_birla) October 24, 2020

अनन्या की मां और भाई ने कहा- नस्लवाद मौजूद है

अनन्या बिड़ला की मां नीरजा ने ट्वीट किया- यह बहुत चौंकाने वाली घटना है। बहुत भद्दा व्यवहार किया गया। रेस्त्रां को किसी भी ग्राहक के साथ इस तरह का व्यवहार करने का कोई अधिकार नहीं है। अनन्या के भाई आर्यमान ने ट्वीट किया, "मैंने इस तरह का कभी भी अनुभव नहीं किया था। नस्लवाद मौजूद है और वास्तविक है। यकीन नहीं होता।"

Very shocking ..absolutely ridiculous behaviour by @ScopaRestaurant . You have no right to treat any of your customers like this. https://t.co/szUkdxAgNh

— Neerja Birla (@NeerjaBirla) October 24, 2020

I have never experienced anything of this sort. Racism exists and is real. Unbelievable. @ScopaRestaurant https://t.co/FU0NE8e7Qu

— Aryaman Birla (@AryamanBirla) October 24, 2020

रेस्त्रां ने आरोप खारिज किए, कहा- चाहते हैं वो दोबारा आएं

रेस्त्रां ने अनन्या की मां और भाई के आरोपों को खारिज किया है। इसके पार्टनर पाब्लो मोइक्स ने कहा- शराब सर्व के लिए राज्य के कानून के तहत जरूरी आईडी मांगने पर यह स्थिति पैदा हो गई थी। ये आईडी केवल दो लोगों के पास थी और बाकियों के पास केवल उनकी कॉपियां थीं। यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति थी। बाद में सब ठीक हो गया और उन्होंने अपना भोजन किया और यहां तक कि दोनों वेटर और फूड क्वालिटी की तारीफ भी की। हम चाहते हैं कि वे फिर से रेस्त्रां आएं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने अनन्या से कहा- रेस्टोरेंट खरीद लो

अनन्या के ट्वीट पर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही है। अभिनेता करनवीर बोहरा ने कहा- अनन्या बिड़ला के साथ बेहद बुरा हुआ कि आपको और आपके परिवार को इस स्थिति से गुजरना पड़ा। यह रेस्त्रां के लिए शर्म की बात है।

अभिनेता रणविजय सिंह ने लिखा- इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। यह ठीक नहीं है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने अनन्या के ट्वीट पर रेस्टोरेंट खरीद लेने का सुझाव दिया।

It's sad @ananya_birla if In times like these, you and your family have to go thru this turmoil...
It's a shame @ScopaRestaurant https://t.co/NM39QlxW1m

— Karanvir Bohra (@KVBohra) October 24, 2020

क्यूरोकार्ट की फाउंडर और CEO हैं अनन्या

अनन्या बिड़ला आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी है और सिंगर हैं। अनन्या बिड़ला का पहला गाना लिविन द लाइफ 2016 में आया था। इस गाने के बाद उन्हें यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया ने बतौर सिंगर साइन किया था। इसके अलावा वह ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोकार्ट की फाउंडर और CEO भी हैं।

पुलिस कस्टडी में अश्वेत की हत्या पर पूरे अमेरिका में हुए थे हिंसक प्रदर्शन
अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी के दौरान हत्या पर पूरे अमेरिका में आंदोलन हुए थे। ब्लैक लाइव्स मैटर्स अभियान चलाया गया था। हिंसक प्रदर्शनों में कई लोगों की जान भी गई। इसके बाद अमेरिका में पुलिस की क्रूरता का मुद्दा भी उठा और खासतौर पर अश्वेतों के लिए उनके व्यवहार का मुद्दा।

अमेरिका के कई राज्यों में पुलिस के एक्शन को लेकर बदलाव भी किए गए। मेनियापोलिस यानी जहां फ्लॉयड की हत्या हुई थी, वहां आरोपियों या गुनहगारों को कंट्रोल करने का तरीका बदल दिया गया। इस आंदोलन के असर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वॉशिंगटन में यूएस प्रेसिडेंट के घर यानी व्हाइट हाउस तक जाने वाली एक सड़क का नाम "ब्लैक लाइव्स मैटर्स प्लाजा' रख दिया गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें अनन्या बिड़ला आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं। उनके साथ नस्लभेद की घटना कैलिफोर्निया के एक रेस्त्रां में हुई।
Read Entire Article