Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

कांग्रेस मुख्यालय से सचिन पायलट के पोस्टर हटाए गए; गहलोत समर्थकों ने नए प्रदेश अध्यक्ष का नाम प्रस्तावित किया

3 weeks ago 6
Ads By Rclipse

सचिन पायलट का कांग्रेस से बाहर होना लगभग तय है। कांग्रेस के महासचिव पीएल पुनिया ने दिल्ली में कहा, ‘‘सचिन अब भाजपा के हो गए हैं। हर कोई जानता है कि कांग्रेस की चुनी हुई सरकारों के प्रति भाजपा का रवैया क्या है। हमें भाजपा से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। कांग्रेस में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान होता है।’’ इस बीच जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय में पायलट के पोस्टर हटा दिए गए हैं।

उधर,राजस्थान में सियासी घमासान के बीच अगर पायलट कांग्रेसविधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी सेनिकालने का ऐलान भी किया जा सकता है। क्योंकि विधायक दल की मीटिंग के लिए व्हिपपहले ही जारी कर दिया गया है। इस बीच, खबरें सामने आई हैं कि रघुवीर मीणा और महेश जोशी कोअगला प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है।इनमें से कुछ नाम आलाकमान को प्रस्तावित भी किए गएहैं।

वहीं, अभी 109 विधायक गहलोत के समर्थन में बताए जा रहे हैं। जोमुख्यमंत्री को समर्थन पत्र सौंप चुके हैं। यह जानकारी खुद प्रदेश कांग्रेस प्रभारीअविनाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंदी। पायलटप्रदेश में तीसरा मोर्चा भी खड़ा कर सकता है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के एक तिहाईविधायक सचिन के साथ नई पार्टी बना सकतेहैं। पायलट आज नई पार्टी की घोषणा भीकर सकते हैं।जिसका नाम ‘प्रगतिशील कांग्रेस’ होने की चर्चा तेज है।

कांग्रेस विधायक होटल या रिजॉर्ट में ले जाया जा सकता है
विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस विधायकों कोकिसी होटल या रिजॉर्ट में एकसाथ ठहराया जा सकता है।सभी कोदिल्ली रोड स्थितहोटल में ले जाए जाने की चर्चाहै। यहां निर्दलीय और समर्थक दलों के विधायकों को ले जाया जाएगा।

सतीश पूनिया ने कहा- भाजपा में पायलट का स्वागत
पायलट के भाजपा में आने की संभावनाओं पर पार्टी केप्रदेश अध्यक्षसतीश पूनिया ने बयान दिया। उन्होंनेकहा कि सचिन पायलट का भाजपा में स्वागत है। इस सारी लड़ाई की जड़कांग्रेस की आपसी कलह है। हालांकि, कुछ देर बाद ही वे इस बयान से पलट गए और ट्वीट किया किउन्होंने सिंधिया का नाम लिया था पायलट का नहीं।

#WATCH Sachin Pilot is now in Bharatiya Janata Party. Everyone knows BJP’s attitude towards Congress party. We don’t need a certificate from BJP. In Congress Party, all leaders and workers are respected: AICC general secretary in-charge of Chhattisgarh, PL Punia pic.twitter.com/kQNd77J2cK

— ANI (@ANI) July 13, 2020

एसओजी के नोटिस के बाद से नाराज चल रहे पायलट
दरअसल, पायलट विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच कर रही एसओजी के नोटिस के बाद से ही नाराज हैं। उन्हें कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। हालांकि नोटिस सचिन पायलट के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कई विधायकों को भी जारी किए गए थे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें जयपुर में गहलोत समर्थकों ने कांग्रेस मुख्यालय से सचिन पायलट के पोस्टर निकाल दिए। इसके बाद उनके पार्टी से बाहर किए जाने के कयास तेज हो गए।
Read Entire Article