Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

कांग्रेस ने कहा- सरकार ने चीनी बैंक से 2 बार लोन लिया; राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ या चीन के?

6 days ago 10

चीन मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को घेरने में लगी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने इस साल एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (AIIB) से 2 बार लोन लिया। इस बैंक में चीन सबसे बड़ा हितधारक है। वहीं, राहुल गांधी ने पीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी जी डर किस बात का। आपकी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के?

राहुल बोले- आप क्रोनोलॉजी समझिए
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आपको डर किस बात का है? मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के? उन्होंने ट्वीट किया कि आप क्रोनोलॉजी समझिए। प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने सीमा पार नहीं की। इसके बाद वे चीन स्थित बैंक से भारी लोन लेते हैं। फिर रक्षा मंत्री कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया। फिर गृह राज्य मंत्री कहते हैं कि कोई अतिक्रमण नहीं हुआ।

Understand the chronology:

🔹PM said- no one crossed the border
🔹Then, took a huge loan from a China-based bank
🔹Then, Def Min said- China occupied our land
🔹Now, MOS Home says- there’s no infiltration.

Is Modi Govt with Indian Army or with China?

Modi ji, why so scared?

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 16, 2020

प्रधानमंत्री ने लगातार झूठ बोला
पवन खेड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध के बारे वास्तविक जानकारी को छिपाना मोदी सरकार के गैर-जिम्मेदाराना रवैये का सबसे बड़ा उदाहरण है। पीएम चीनी व्यवसायों का बहिष्कार करने के बारे में झूठ बोला और चीन स्थित AIIB से लोन लिया।

सरकार ने संसद में लोन के बारे में बताया था
मंगलवार को ही सरकार ने संसद में बताया था कि उसने चीन स्थित AIIB से 500 मिलियन यूएस डॉलर की पहली किश्त 8 मई को और 750 मिलियन यूएस डॉलर की दूसरी किश्त 19 जून को ली थी। 8 मई को हमारी जमीन पर चीनी घुसपैठ की खबरें आने लगीं थीं। 19 जून तक हमारे 20 बहादुर सैनिक शहीद हो गए। 19 जून को ही प्रधानमंत्री ने देश से झूठ बोला कि हमारे इलाके में कोई नहीं घुसा।

विदेश गए हुए हैं राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हेल्थ चेकअप के सिलसिले में राहुल गांधी फिलहाल विदेश में हैं। इसी वजह से फिलहाल राहुल संसद सत्र में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं। राहुल गांधी के दो हफ्ते बाद देश लौटने की उम्मीद है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें चीन मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है। (फाइल फोटो)
Read Entire Article