Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे पाकिस्तान के आर्मी चीफ, कहा- हर चुनौती के लिए तैयार रहना होगा

1 week ago 3

एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया। बाजवा का यह दौरा पहले से तय नहीं था और इसकी जानकारी मीडिया को भी नहीं दी गई थी। बाजवा ने यहां सैनिकों का हौसला बढ़ाते हुए कश्मीर का भी जिक्र किया।

हर मुश्किल के लिए तैयार रहें
बाजवा सबसे पहले खुरैटा सेक्टर पहुंचे। यहां हालात की जानकारी ली। इसके बाद सैनिकों से मुलाकात की। बाद में पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने आर्मी चीफ के इस दौरे की जानकारी एक बयान के जरिए दी। बयान के मुताबिक- बाजवा ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कश्मीर का जिक्र भी किया और कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन जारी रखेगा।

पाकिस्तान के सामने कई चैलेंज
बाजवा ने कहा- मुल्क के लिए यह काफी मुश्किल वक्त है क्योंकि कई चैलेंज एक साथ सामने आए हैं। कुछ बाहरी ताकतें हैं जो पाकिस्तान को कमजोर करने की साजिश रच रही हैं। इसलिए फौज की जिम्मेदारी दोहरी है। उसे अपनी सरहदों की हिफाजत तो करना ही है, साथ ही मुल्क के अंदर के हालात पर भी नजर रखनी है।
बाजवा ने आगे कहा कि अगर फौज के सामने कोई चैलेंज आता है तो वो उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम है।

एलओसी पर तनाव जारी
पाकिस्तान ने शनिवार को भी सीजफायर तोड़ा। उसकी फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिशें तेज की हैं। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है।

सीजफायर वॉयलेशन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. कश्मीर में एलओसी पर तनाव, पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग, एक जवान शहीद और दो घायल

2. पाकिस्तान की नापाक हरकत, जम्मू-कश्मीर में पुंछ के गुलपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया; 3 नागरिकों की मौत



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा शनिवार को एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने कश्मीर का जिक्र भी किया।
Read Entire Article