Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

एडमिशन के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाईट क्रैश

1 week ago 10

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन प्रक्रिया के दौरान छात्रों को वेबसाईट क्रैश होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा ऑनलाइन फीस भुगतान के दौरान होने वाली समस्या भी छात्रों के लिए परेशानी बन रही है। वहीं आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र जमा करवाने में भी कठिनाई हो रही है।

बुधवार को छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया में आ रही समस्याओं के मुद्दे पर दिल्ली विश्वविद्यालय की डीन (एडमिशन) प्रो. शोभा बगई से मिलकर एडमिशन प्रक्रिया के दौरान आ रही वेबसाईट क्रैश होने की समस्या, फीस भुगतान के दौरान होने वाली समस्या तथा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की प्रमाण पत्र संबंधी समस्या से अवगत कराया। छात्रोंे ने इन समस्याओं के शीघ्र समाधान की मांग की। इस मुलाकात में डूसू की सह-सचिव शिवांगी खरवाल तथा डूसू उपाध्यक्ष प्रदीप तंवर शामिल रहे।

डूसू सह-सचिव शिवांगी खरवाल ने कहा, दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया चूंकि पूरी तरह से ऑनलाइन है, ऐसे में वेबसाईट का बार-बार बंद होना या नहीं खुलना बड़ी समस्या है। चाहे परिणाम घोषित करने के समय हो या रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के समय, हर बार वेबसाईट क्रैश हो जाती है। हमने आज वेबसाइट क्रैश? होने संबंधी समस्या को शीघ्र ठीक करने की मांग कड़े शब्दों में की है। प्रशासन ने हमें शीघ्र वेबसाईट को बड़ी संख्या में ट्रैफिक को नियंत्रित कर पाने के अनुरूप ठीक करने का आश्वासन दिया है।

साथ ही जिन छात्रों का आरक्षित श्रेणी के प्रमाण पत्र में समस्या के कारण फॉर्म अस्वीकृत हो गया है। उनको राहत देते हुए अंडरटेकिंग लेकर उनको इसी कटऑफ में प्रवेश देने के लिए पुन विचार करने की मांग की गई है। डूसू ने छात्रों द्वारा फीस भुगतान करने के बाद भी पुन फीस पेमेंट की लिंक आ जाने संबंधी समस्या को रखा है। प्रशासन ने एक-दो दिन में इन सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।

डूसू उपाध्यक्ष प्रदीप तंवर ने कहा कि, डूसू की बहुभाषी हेल्पलाइन के माध्यम से हम छात्रों की विभिन्न समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। बुधवार को तीसरे दिन हमने नार्थ कैंपस में डूसू ऑफिस के बाहर हेल्पडेस्क लगाई, जहां पर छात्रों ने अपनी जिन समस्याओं को हमारे सामने रखा उसके समाधान हेतु हमने प्रयास किए। इसके अतिरिक्त मोबाइल तथा डिजिटल माध्यमों से जो प्रश्न या समस्याएं छात्र हमारे समक्ष रख रहे हैं, उनका समाधान डूसू कर रहा है।

जीसीबी/एएनएम



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.....University of Delhi website crashes during admission. ..
Read Entire Article