Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

एक साल बाद वापसी करने वाले David Willey ने किया धमाल, बोले- World Cup Team से बाहर होना था झटका

1 week ago 4

साउथेम्पटन : सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के स्थायी सदस्य डेविड विली (David Willey) को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2019 (ICC ODI World Cup) से पहले बड़ा झटका लगा था। पिछले चार सालों से सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन के बावजूद विली को विश्व कप के टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की राष्ट्रीय चयन समिति (ECB Selection Committee) ने उनकी जगह विश्व कप की टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को जगह दी थी। कैरीबियाई मूल के आर्चर ने उससे ठीक पहले इंग्लैंड की ओर से खेलने की पात्रता हासिल की थी और वह उस वक्त बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे थे। इस कारण विली पर उन्हें तरजीह दी गई थी। विश्व कप की टीम से बाहर हुए विली ने अब एक साल बाद आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम में वापसी करते ही धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 8.4 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट लिया।

Wasim Akram ने IPL को बताया विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग, BCCI की भी तारीफ की

बोले, वापसी का नहीं था उम्मीद

इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज डेविड विली ने कहा कि पिछले साल अंतिम समय में विश्व कप टीम से बाहर होने के बाद उन्हें टीम में दोबारा मौका मिलने की उम्मीद नहीं थी। इसकी एक वजह यह भी है कि उनके स्थान पर टीम में आए जोफ्रा आर्चर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि विली ने ने भी गुरुवार को आयरलैंड (England vs Ireland) के खिलाफ पांच विकेट लेकर यह ऐलान कर दिया है कि उन्हें टीम से बाहर करना किसी के लिए आसान नहीं होगा। अपने करियर में पहली बार पांच विकेट लेने वाले विली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विली बोले, हर मौके का उठाना चाहते हैं लुत्फ

इंग्लैंड के लिए 47 वनडे में 57 और 28 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 विकेट लेने वाले विली ने कहा कि चार साल से वह नियमित रूप से टीम का हिस्सा थे, इसलिए आखिरी समय में विश्व कप टीम से बाहर होना उनके लिए बड़ा झटका था। 30 साल के विली ने कहा कि वह अब मैदान पर जाकर हर पल का आनंद लेना चाहते हैं। उनके लिए हर मौका आखिरी मौका हो सकता है।

Sourav Ganguly के पहले कोच Ashok Mustafi का निधन, Avishek Dalmiya बोले- क्रिकेट उनका योगदान याद रखेगा

मोर्गप पे कर विली की तारीफ

विली ने कहा कि जब वह लुत्फ उठाने की बात करते हैक्ं तो इसका अर्थ यह हुआ कि वह अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि परिणाम आते रहेंगे। वहीं इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने विली की तारीफ में कहा कि वह विश्व कप टीम से बाहर हो गए थे, इसे ध्यान में रखते हुए यह उनकी शानदार वापसी है। वह और साकिब महमूद (Saquib Mahmood) शानदार थे।

Read Entire Article