Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV DJ Rajasthani Travel Online Gaming Contact Us Advertise

एक और अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर Corona की मार, ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द

2 days ago 1
Ads By Rclipse

मेलबर्न : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच आठ जुलाई से इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन दुनिया के अन्य हिस्सों में अब भी क्रिकेट पर कोरोना का साया बना हुआ है। इसका असर एक और क्रिकेट सीरीज पर पड़ा है। अगस्त में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (Australia vs Zimbabwe) के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज (ODI Series) कोविड-19 (Covid-19) के कारण स्थगित कर दी गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बदले कप्तान के साथ उतरेगा इंग्लैंड, Ben Stokes होंगे कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रद्द होने की दी जानकारी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यह तीन वनडे मैच नौ, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे। सीए (CA) ने कहा कि दोनों क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज की कम समय सीमा, अगस्त से पहले लागू किए जाने वाले बायो सिक्योर वातावरण, खिलाड़ियों, अधिकारियों, सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा और स्वास्थ मुद्दा को ध्यान में रखते हुए आम सहमति से इस पर फैसला लिया।

सीरीज रद्द करने का है दुख

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि उन्हें सीरीज स्थगित करने का काफी दुख है, लेकिन हालात ऐसे नहीं हैं कि मैच खेला जा सके। सीए ने कहा कि उसका और जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) का मानना है कि यह खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों के साथ-साथ हमारे प्रशंसकों के हित में है। मौजूदा हालात में यही समझदारी भरा फैसला है। सीए के अंतरिम कार्यकारी अधिकारी (CEO) निक हॉक्ले (Nick Hockley) ने कहा कि हम जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) के साथ वैकल्पिक कार्यक्रम पर काम करने को तैयार हैं।

टेस्ट सीरीज में Black Lives Matter का लोगो पहनकर उतरेंगे Windies Cricketer

जिम्बाब्वे दूसरे समय पर कराने की कोशिश में

जेडसी के क्रिकेट महाप्रबंधक गिवमोर माकोनी ने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलने को लेकर काफी उत्साहित थे, लेकिन मौजूदा हालात में यही इकलौता विकल्प था। उन्होंने कहा कि हालांकि सीरीज को दूसरे समय पर आयोजित कराने पर विचार कर रहे हैं।

Read Entire Article