Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

उप्र में 19 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल

1 week ago 7

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने लगभग सात महीने के अंतराल के बाद 19 अक्टूबर को राज्य भर में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की सशर्त मंजूरी दे दी है। कक्षा 8 और उससे नीचे के बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। व्यक्तिगत रूप से कक्षाएं केंद्र के गृह मामलों के मंत्रालय और उत्तर प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों के तहत संचालित की जाएंगी। दिशानिर्देशों के अनुसार, कक्षाएं दो पालियों में चलेंगी और माता-पिता से लिखित सहमति की आवश्यकता होगी।

स्कूलों को गेटों, कक्षाओं और वॉशरूम के पास नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराने की आवश्यकता होगी। फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनना और छात्रों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखना सुनिश्चित करना होगा। स्कूलों में एक कक्षा में छात्रों की एक निर्दिष्ट संख्या से अधिक नहीं होने चाहिए और सुबह की प्रार्थना सभाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी। छात्रों को कोई टिफिन और पानी की बोतल साझा नहीं करने दिया जाएगा। 2 अक्टूबर को, गृह मंत्रालय ने अनलॉक 5 के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए थे, उसी के तहत ये स्कूल खोले ज3ा रहे हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.....Schools will open in Uttar Pradesh from October 19. ..
Read Entire Article