Home World Flights Hotels Shopping Web Hosting Education Pdf Books Live TV Music TV Kids TV FilmyBaap Travel Contact Us Advertise More From Rclipse

अमिताभ बच्चन के कारण Kadar Khan को कई फिल्मों से धोना पड़ा था हाथ, बड़े प्रोड्यूसर्स ने कर लिया था किनारा

2 days ago 2

नई दिल्ली | बॉलीवुड के सीनियर एक्टर कादर खान (Kadar Khan) भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके फैंस उनके कॉमेडी के दीवाने हैं। कादर खान की ज्यादातर कॉमेडी फिल्में (Comedy Films) की जिसने उन्हें एक अलग पहचान दिला दी। इसके अलावा वो अपनी खलनायक भुमिकाओं के लिए भी जाने जाते हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा आया जब कादर को फिल्में मिलना बंद हो गई जिसका कारण अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बने थे। कादर ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि कैसे बिग बी को अमित जी (Amit Ji) ना कहने पर उऩ्हें फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

अमिताभ बच्चन को जी ना कहने पर भुगतना पड़ा था खामियाजा

कादर खान की जोड़ी गोविंदा के साथ खूब जमी। लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना जैसे कलाकारों के साथ काम किया था। ये वो दौर था जब कादर और अमिताभ दोस्त हुआ करते थे। यही कारण था कि कादर के लिए अमिताभ हमेशा से ही अमित थे। लेकिन बिग बी के स्टारडम बढ़ने के साथ लोग उन्हें अमित जी और सर जी जैसे नामों से बुलाने लगे थे। कादर ने एक बार वीडियो में बताया था कि मैं अमिताभ बच्चन को अमित कहकर ही बुलाता था जिसके कारण प्रोड्यूसर को मुझसे नाराजगी हो गई। वो कभी भी अमिताभ को अमित जी या सर जी नहीं बोल पाए जिसके कारण उऩ्हें उस एक ग्रुप से निकाल दिया गया। कादर खान को फिल्में मिलना सिर्फ इसलिए बंद हो गई थी क्योंकि वो अमिताभ बच्चन को अमित जी नहीं कहते थे।

Aditya Narayan के शादी के फैसले पर पिता उदित नारायण ने दी बड़ी चेतावनी, 1 दिसंबर को सिंगर रचाएंगे विवाह

डॉयलॉग राइटर भी थे कादर खान

कादर ने कहा था कि क्या कोई अपने दोस्त या भाई को जैसे चाहे वैसे नहीं बुला सकता? मेरे हाथ से फिल्म खुदा गवाह, गंगा जमुना और भी कई फिल्में निकल गई। कई फिल्में मैंने लिखी और बीच में इसीलिए छोड़ दी। कादर खान लिखने में भी माहिर थे। राजेश खन्ना ने उन्हें राइटिंग में पहला ब्रेक दिया था। उन्होंने कई फिल्मों में डॉयलॉग लिखे।

Read Entire Article